Breaking News

कक्षा 1 से 12 तक के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां आज से

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में कक्षा 1 से 12 तक के सरकारी स्कूलों में 21 मई गुरुवार से गर्मी की छुट्टियां शुरू हो जाएंगी। शिक्षा निदेशक माध्यमिक के 23 दिसंबर 2019 के आदेश एवं अवकाश तालिका के अनुसार 21 मई से सभी माध्यमिक विद्यालयों में ग्रीष्मावकाश प्रारंभ हो गया है। इसी प्रकार बेसिक शिक्षा परिषद की अवकाश तालिका के अनुसार परिषदीय स्कूलों में भी छुट्टियां गुरुवार से शुरू हो रही हैं।

माध्यमिक शिक्षक संघ (ठकुराई गुट) के प्रदेश महामंत्री लालमणि द्विवेदी का कहना है कि छुट्टी के संबंध में जब तक कोई नया निर्देश नहीं आता तब तक शिक्षा निदेशक माध्यमिक का यह 23 दिसंबर 2019 का आदेश लागू है। हालांकि इस संबंध में शिक्षा विभाग और शिक्षण संस्थाओं की ओर से शिक्षकों और विद्यार्थियों को कोई सूचना प्रसारित नहीं की गई। जिसके कारण विद्यालयों में वर्चुअल तथा ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन की स्थिति साफ नहीं है।

लालमणि द्विवेदी ने कहा कि नियमानुसार 21 मई से जहां मूल्यांकन कार्य हो रहा है, वहां के शिक्षक मूल्यांकन कार्य के दिनों के सापेक्ष अर्जित अवकाश के भी हकदार होंगे। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि अवकाश तालिका के अनुसार गर्मी की छुट्टियां गुरुवार से शुरू है। इसके लिए अलग से किसी आदेश की आवश्यकता नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();