Today Breaking News

यूपी के इन 9 जिलों में आंधी के साथ बारिश की संभावना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में गुरुवार शाम को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। मौसम विभाग केंद्र ने प्रदेश के 9 जिलों सहित इनके आसपास के इलाकों में आंधी के साथ बारिश का अनुमान जताया है। लखनऊ मौसम विभाग केंद्र ने कहा है कि आंधी और गरज के साथ अगले तीन घंटे में उत्तर प्रदेश के 9 जिलों में बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के मथुरा, आगरा अलीगढ़, हाथरस, एटा, झांसी, महोबा, हमीरपुर और बांदा जिले में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही इन जिलों के आसपास वाले इलाके में भी आंधी और गरज के साथ बारिश का अनुमान है।

एक जून को केरल पहुंच सकता है मॉनसून
बता दें कि बंगाल की खाड़ी में 17 मई से स्थिर पड़ा मॉनसून फिर सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि 31 मई से चार जून के बीच अरब सागर में बनने वाले निम्न दबाव क्षेत्र में मॉनसून को जबरदस्त सक्रियता मिलेगी। इससे यह एक जून तक केरल में दस्तक दे सकता है। विभाग हालांकि, पहले मॉनसून के देरी से केरल पहुंचने की आशंका जता चुका है। मौसम विभाग ने कहा था कि केरल में पांच जून तक मानसून की एंट्री हो सकती है, लेकिन गुरुवार को इसके एक जून तक ही केरल पहुंचने की संभावना जाहिर की गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि मॉनूसन दक्षिण अंडमान सागर में सक्रिय होते हुए मालदीव के कुछ हिस्सों में छा गया है। अगले 48 घंटों में यह मालदीव को भिगोते हुए आगे बढ़ेगा। इस दौरान अरब सागर में बन रहे निम्न दबाव क्षेत्र से इसे फायदा होगा और एक जून तक यह केरल में दस्तक दे देगा।


उत्तर भारत में तापमान गिरेगा
मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर में निम्न दबाव क्षेत्र और कश्मीर के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ के परिणामस्वरूप उत्तर भारत में अगले दो-तीन दिन में तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ सकती है। उत्तर भारत इस समय गर्मी से तप रहा है। कई इलाकों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जा चुका है।

'