Today Breaking News

हद हो गई! श्रमिक स्पेशल ट्रेन को आना था दिल्ली से वाराणसी, बीच रास्ते में प्रयागराज से भेज दी लखनऊ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन से श्रमिकों को लेकर वाराणसी के लिए चली ट्रेन प्रयागराज तक आने के बाद लखनऊ के चली गई। लखनऊ से ट्रेन को वाराणसी भेजा गया। यहीं नहीं, वाराणसी में इसे किस स्टेशन पर रोका जाए, यह भी निर्धारित नहीं था। लखनऊ से वाराणसी पहुंचने पर इसे मंडुवाडीह में रोकने का फैसला हुआ। फिर मंडुवाडीह में न रोककर रात 11 बजे कैंट पर रोका गया। इसके बाद बसों से यात्रियों को भेजा गया। 

वाराणसी के लिए चालक नहीं होने को बताया कारण
श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का समय पहले से ही निर्धारित नहीं हो पा रहा है। ट्रेनों के चलने से लेकर किसी भी स्टेशन पर दिये गये समय से कई घंटे विलंब से ट्रेनें पहुंच रही हैं। विलंबित होने की स्थिति में उक्त स्टेशन पर संबंधित रूट का क्रू स्टाफ यानी लोको पायलट व गार्ड नहीं मिल पा रहा है। दिल्ली से वाराणसी के लिए चली ट्रेन के साथ भी यही हुआ। प्रयागराज ट्रेन पहुंची तो क्रू बदला जाना था। फिर यहां से भदोही के रूट से कैंट लाने वाला स्टाफ चला गया था। लखनऊ रूट का स्टाफ मौजूद था। इस कारण लखनऊ के लिए ट्रेन चला दी गई। हर रूट का क्रू स्टाफ अलग-अलग होता है। सुरक्षा कारणों से किसी भी दूसरे रूट पर क्रू स्टाफ ट्रेन नहीं ले जा सकते। ऐसी स्थिति में ट्रेन को लखनऊ रवाना कर दिया गया, फिर वहां से होते हुए ट्रेन वाराणसी आई।


कैंट पर डेढ़ दर्जन श्रमिक ट्रेनों का ठहराव, पानी के मची अफरातफरी
श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की संख्या अधिक होने के कारण अब कैंट स्टेशन पर सभी ट्रेनों का ठहराव नहीं किया जा रहा है। हालांकि जो इस रूट से ट्रेनें जा रही हैं, उन्हें रोककर वाराणसी व आसपास के जिलों के यात्रियों को यहां उतारा जा रहा है। पंजीकरण के बाद होम क्वारंटीन का निर्देश देते हुए वाराणसी के यात्रियों को घर तक जाने के लिए टैक्सी उपलब्ध कराई जा रही है। जबकि दूसरे जनपद के यात्रियों के लिए बसें उपलब्ध हैं।


इसके अलावा कैंट स्टेशन पर सूरत से जौनपुर जा रहीं चार श्रमिक ट्रेन, लोकमान्य तिलक टर्मिनस से जौनपुर जा रहीं तीन श्रमिक ट्रेन, सूरत से गाजीपुर की एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन, डौँड जंक्शन से गोपालगंज जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन, लोकमान्य तिलक टर्मिनस से मुजफ्फरपुर, उधना से छपरा जा रही स्पेशल ट्रेन, गाजीपुर में लुधियाना से आने वाली दो ट्रेनों, बलिया में लुधियाना, सूरत, निजामुद्दीन नई दिल्ली, मोरबी से आने वाली ट्रेनों को ठहराव दिया गया है।

'