Today Breaking News

दो फौजियों की किक से दारोगा-सिपाही पस्त, काबू करने में हांफी पुलिस जंजीर में बांधकर लाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर, घाटमपुर के भीतरगांव कस्बा में शनिवार शाम दो फौजियों का चौकी में पुलिस कर्मियों से विवाद हो गया, इसके बाद फौजियों ने दारोगा और सिपाही की पिटाई कर दी। उनकी मार से डरे सिपाही पास जाने की हिम्मत न जुटा सके और उन्हें काबू करने में पुलिस टीम हांफ गई। किसी तरह साढ़ थाने लेकर पहुंचे तो दोनों फौजी फिर बेकाबू हो गए और पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया। इसके बाद जंजीर की हथकड़ी लगाकर उन्हें किसी तरह काबू में करने के बाद मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया।

अंगूर खरीदने पर हुआ था विवाद
भीतरगांव क्षेत्र के एक गांव निवासी दो युवक सीआईएसएफ एवं आईटीबीपी में जवान हैं। लाकडाउन में ड्यूटी में न जाने के चलते शनिवार शाम दोनों फौजी भीतरगांव कस्बा आए थे, जहां अंगूर खरीदने के दौरान ठेला वाले से विवाद हो गया। इसपर दोनों फौजी शिकायत करने के लिए भीतरगांव चौकी गए थे। चौकी में मौजूद सिपाही योगेंद्र का टरकाऊ रवैया देखकर उनका विवाद हो गया।


एक पंच से धराशयी हुई पुलिस
दोनों फौजियों ने योगेंद्र की पिटाई शुरू कर दी तो हेड कांस्टेबिल अशोक यादव बचाने पहुंचे, फौजियों ने उनकी भी पिटाई कर दी। एक पंच से धराशायी दारोगा और सिपाही को देखकर बाकी साथी पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा सके। उन्हें काबू करने में पुलिस टीम हांफ गई और फिर किसी तरह उन्हें चौकी प्रभारी अजय कुमार सिहं साढ़ थाने लेकर पहुंचे।

थाने में बदसलूकी पर सिपाही और मुंशी को मारी किक
साढ़ थाने में फौजियों को देखकर पुलिस कर्मियों ने जानकारी की, इसके बाद उनसे बदसलूकी कर दबाव बनाना चाहा। इससे फौजी फिर हमलावर हो गए और सिपाही धर्मपाल व मुंशी सुखवीर यादव को फ्लाइंग किक मारकर जख्मी कर दिया। दोनों पुलिस कर्मी एक किक में नीचे बैठ गए और काफी देर तक उठ न सके। साथियों की यह दशा देखकर कोई भी पुलिस कर्मी काफी देर तक उनके पास फटकने की हिम्मत नहीं जुटा सका।

आसपास चौकियों का पुलिस बल बुलाने के बाद दोनों फौजियों को जंजीर वाली हथकड़ी बांधकर काबू में कर पाए। यहां से देर शाम डाक्टरी परीक्षण के लिए एक फौजी को भीतरगांव सीएचसी ला जाया गया, जहां ड्यूटी डाक्टर मनीष तिवारी ने एक फौजी के नशे में होने की पुष्टि की। सीओ रवि कुमार सिहं ने बताया कि घटना से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है, दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

'