Today Breaking News

वाराणसी में 75 साल के बुजुर्ग के बाद डेढ़ साल के मासूम ने दी कोरोना को मात

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी में 75 वर्षीय बुजुर्ग के बाद डेढ़ साल के मासूम ने भी कोरोना को मात दे दी है। सप्तसागर मंडी के दवा कारोबारी का डेढ़ साल का भांजा पॉजिटिव से निगेटिव हो गया है। रविवार को मासूम समेत 17 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। इनमें 15 लोग बनारस और दो लोग जौनपुर के हैं। अब वाराणसी में 81 कोरोना पॉजिटिव लोगों में से 45 स्वस्थ हो चुके हैं। एक की मौत के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 35 है l इसमें जिला अस्पताल में 31 और बीएचयू में चार मरीजों का इलाज चल रहा है। शनिवार को ही सुपारी कारोबारी 75 वर्षीय बुजुर्ग को बीएचयू अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था। 

जिला अस्पताल से जिन 17 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव से निगेटिव आने के बाद रविवार को डिस्चार्ज कर दिया गया उनमें नौ लोगों को संक्रमण सप्तसागर दवा मंडी के कारोबारी से हुआ था। इसमें कारोबारी के डेढ़ साल के भांजे के अलावा पिता, पत्नी और बहन निगेटिव हो गए हैं। इसके अलावा महमूरगंज के दवा ट्रांसपोर्टर, जेरेगुलर (मछोदरी) का दवा कारोबारी का कर्मचारी, मृत्युजंय महादेव निवासी दवा कारोबारी का पड़ोसी दुकानदार, सप्तसागर और काशीपुर के लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया। जिला अस्पताल से डिस्चार्ज होने वालों में तीन लोगों संबंध हॉटस्पॉट मदनपुरा, तीन लोग हॉटस्पॉट रेवड़ी तालाब के हैं। 

मार्च से अब तक जिला अस्पताल से 58 मरीज हो चुके हैं ठीक 
जिला अस्पताल में बनारस मंडल के मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. वी शुक्ला के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम काम कर रही है। इसका नतीजा ये है कि यहां पर मंडल के 89 मरीज भर्ती हुए थे। इसमें 58 ठीक हो चुके हैं। अभी 31 मरीज यहां पर भर्ती हैं। बनारस के 74 मरीज यहां पर भर्ती हुए थे। इसमें 58 ठीक हो चुके हैं। अभी 29 मरीज भर्ती हैं। गाजीपुर के 7 मरीज भर्ती हुए। इसमें 6 ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए। एक का इलाज चल रहा है। वहीं जौनपुर के 8  मरीज जिला अस्पताल में भर्ती हुए थे। इसमें 7 ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं एक मरीज भर्ती है।

'