Today Breaking News

भदोही में तीन बच्चों समेत 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव, सौ के पार हुए संक्रमित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. भदोही में मंगलवार को कोरोना मरीजों की संख्या सौ के पार पहुंच गई। तीन  बच्चों समेत 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को भदोही सीएचसी में भर्ती कराया जा रहा है। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या 103 पहुंच गई। इसमें 51 का उपचार चल रहा है। 48 ठीक हो चुके हैं। कोरोना से चार की मौत हो चुकी है। 

सीएमओ डॉ लक्ष्मी सिंह ने बताया कि मंगलवार को कुल 12 लोगों की रिपोर्ट आई है। इसमें एक व्यक्ति जौनपुर जिले का निवासी है। नए संक्रमित प्रवासी या उनके परिजन हैं। पॉजिटिव लोगों में ज्ञानपुर ब्लॉक के भिखारीपुर गांव निवासी 27 वर्षीय युवक, भदोही ब्लॉक के बैरेला गाँव निवासी 28 वर्षीय युवक, ज्ञानपुर ब्लॉक के गोपीगंज निवासी 26 वर्षीय युवक और 55 वर्षीय अधेड़, अभोली ब्लॉक के गडोरा गाँव निवासी 36 वर्षीय मां और आठ वर्षीय बेटा शामिल है। 

इसके अलावा सुरियावां ब्लॉक के मोढ़ डीघ गांव निवासी एक ही परिवार के 38 वर्षीय युवक, 34 वर्षीय पत्नी, आठ साल की बेटी, छह साल का बेटा और उक्त ब्लाक के ही मछुआपुर गांव निवासी 48 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी गांवों को हॉटस्पॉट बनाने के लिए डीएम को लिखा जा रहा है।मरीजों को उपचार के लिए भदोही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। 

मुम्बई से आया पूरा कुनबा संक्रमित
कोरोना से अछूते गांवों में प्रवासियों की वतन वापसी के साथ ही संक्रमण ने तेजी से पांव पसारना शुरू किया है। सुरियावां ब्लॉक के मोढ़ डीघ गांव निवासी व्यक्ति मुम्बई में परिवार के साथ रहता था। गत दिनों ट्रेन से पत्नी, बेटी और बेटे के साथ घर आए थे। थर्मल स्क्रीनिंग कराने के बाद घर चले गए। इस बीच सभी को बुखार, खांसी की शिकायतें हुई। 11 जून को सुरियावां सीएचसी में सभी ने जांच कराई। मंगलवार को रिपोर्ट पॉजीटिव आई। एसडीएम भदोही आशीष कुमार मिश्रा ने कहा कि गांव को सील कराया जाएगा। साथ ही परिजनों और ग्रामीणों का मेडिकल चेकअप भी, ताकि बीमारी फैल न सके। 

मां व बेटा मिले संक्रमित, पति भर्ती
भदोही। जिले में बच्चे भी कोरोना की जद में आ रहे हैं। अब तक आधा दर्जन से अधिक बालकों में संक्रमण की शिकायतें मिली हैं। मंगलवार को अभोली ब्लॉक के गड़ौरा निवासी महिला और उसका आठ साल का बेटा कोरोना पॉजीटिव मिले। दोनों गत दिनों मुम्बई से आए थे। सुरियावां सीएचसी अधीक्षक डॉ आरबी पाठक ने बताया कि महिला के पति को भी अस्पताल लाया गया है। उसका सेम्पल भेजने के साथ ही उसे क्वारन्टीन किया जा रहा है। 

मरीज की रिपोर्ट भेजी जा रही जौनपुर
एक पॉजिटिव पड़ोसी जनपद जौनपुर के बरसठी का निवासी है। 10 जून को ट्रेन से उतरा था। सुरियावां में उसने जांच कराई और घर चला गया। ऐसे में उसका नाम जिले में नहीं जोड़ा जा रहा है। जौनपुर सीएमओ कार्यालय को फोन कर सूचित कर दिया गया है। रिपोर्ट भी भेजी जाएगी, ताकि वहीं पर उपचार हो सके।
'