Today Breaking News

बीएचयू में बिना परीक्षा ही छात्रों को पास करने की तैयारी, समिति बनी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। कोरोना के चलते यदि बीएचयू में परीक्षाएं नहीं हो सकीं तो छात्रों को अब तक मिले अंकों के आधार पर मूल्यांकन कर पास किया जा सकता है। कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों के कारण परीक्षाएं न होने की स्थिति में मूल्यांकन के विकल्पों पर मंथन करने व उपाय सुझाने के लिए बीएचयू ने एक समिति गठित की है। परीक्षाओं का संचालन संम्भव नहीं हो पाता है तो समिति के सुझाव पर छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए सभी विद्यार्थियों के लिए इसे लागू कर दिया जाएगा। 

वहीं, विश्वविद्यालय ने फिजी सरकार और भारतीय सांस्कृतिक सबंध परिषद के अनुरोध पर दो स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों को प्रोविजनल सर्टीफिकेट प्रदान कर दिया। विश्वविद्यालय ने अपने ऑफिसियल ट्वीट पर बकायदे इसकी जानकारी साझा की है।

बीएचयू ने ट्वीट में लिखा है कि अंतराष्ट्रीय उड़ानों के चालू होने की अनिश्चितता के चलते यह फैसला लिया गया है। स्नातकोत्तर (अंतिम वर्ष) में अध्ययनरत फिजी के दो छात्रों को अब तक हुए परिक्षा परिणाम के आधार पर प्रोविजनल मार्कशीट जारी की गई है। अंतरराष्ट्रीय आवागमन व परीक्षाओं को लेकर अनिश्चितता के चलते यह फैसला तात्कालिक विकल्पों के आधार पर लिया गया है। 

इसके साथ ही बताया गया है कि मूल्यांकन के लिए बनी समिति ने जो भी नीति बनाई वह इन दोनों छात्रों पर भी लागू किया जाएगा। इनका भई पुनर्मूल्यांकन किया जाएगा व उनके परिणाम पत्र को संशोधित किया जाएगा। इस ट्वीट के बाद विश्वविद्यालय के अन्य छात्रों ने भी इस नियम को सभी छात्रों के लिए लागू करने की मांग की है। 
'