Today Breaking News

पेट्रोल-डीजल कीमतों में वृद्धि पर कांग्रेस ने किया अनूठा विरोध, कार को बैलगाड़ी से खींचा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। वाराणसी में पेट्रोल और डीजल के कीमतों में हुई वृद्धि के खिलाफ कांग्रेसजनों ने बुधवार को अनूठा विरोध प्रदर्शन किया। पूर्व सांसद डॉ. राजेश मिश्र के खजुरी स्थित आवास से जुलूस निकला। जुलूस में आगे-आगे बैलगाड़ी चल रही थी, जो कार को खींच रही थी।

जुलूस में शामिल कांग्रेसजन हाथों में तख्तियां लेकर चल रहे थे, जिसमें पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ नारे लिखे हुए थे। जुलूस को अंबेडकर पार्क तक जाना था। मगर पुलिस ने पुलिसलाइन चौराहे पर ही जुलूस को रोक लिया। इस पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच में नोकझोंक हुई। यहीं पर एसीएम चतुर्थ को डॉ. राजेश मिश्रा ने पत्रक देकर सरकार से मांग की कि यह प्रतीकात्मक विरोध है। यदि सरकार ने मूल्य वृद्धि वापस नहीं लिया तो चरणबद्ध तरीके से कांग्रेसजन सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

जुलूस-प्रदर्शन में पूर्व सांसद डॉ. राजेश मिश्रा, पूर्व मंत्री वीरेन्द्र सिंह, विजय शंकर पांडेय, पूर्व महानगर अध्यक्ष मणीन्द्र मिश्रा, रईस अहमद, जयनाथ सिंह, अक्षयबर तिवारी, भूपेंद्र सिंह, अशोक पाण्डेय, सुशील सिंह, डॉ. जेपी तिवारी, अजय सिंह, सैय्यद साजिद अली, गुलेरज अहमद, बबलू शुक्ला, राकेश सिंह, अफरोज अंसारी, हाजी वकास अंसारी, असलम खान, गुलशन अंसारी, राजू भारती, ओम शुक्ला, आशीष पाण्डेय, राहुल पाण्डेय, अरुणेश सिंह, आशीष सिंह विक्की आदि लोग शामिल थे।
शहीद भगत सिंह यूथ फ्रंट के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
काशी विद्यापीठ रोड स्थित पेट्रोल पंप के पास शहीद भगत सिंह यूथ फ्रंट के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने प्रतीकात्मक रूप से भैंस के आगे बीन बजा कर विरोध जताया। प्रदर्शन को रोकने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस के साथ कार्यकर्ताओं की बहस हुई। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे यूथ फ्रंट के अध्यक्ष हरीश मिश्रा एवं महानगर अध्यक्ष कुंवर यादव ने कहा कि 18 दिनों से लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। आम जनता को इससे परेशानी हो रही है, लेकिन सरकार आंखें मूंदे हुए है। इस दौरान रंजीत सेठ आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

'