Today Breaking News

कोरोना वायरस नए रिकार्ड बनाने की ओर जौनपुर, पॉजिटिव की संख्या में बड़ा इजाफा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर। कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले में जौनपुर रोज नए रिकार्ड बना रहा है। सबसे ज्यादा संक्रमित और एक्टिव मरीजों के मामले में जौनपुर पूर्वांचल में लगातार टॉप पर बना हुआ है। मंगलवार को 44 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बुधवार को फिर बड़ा इजाफा हुआ है। दोपहर 12 बजे तक ही जिले में 24 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी थी। इनमें 17 लोग बरसठी ब्लाक के हैं। तीन लोग सोंधी ब्लाक के निवासी हैं। 

स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी को अस्पताल में भर्ती कराने की तैयारी में जुटी है। नए मामलों के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 353 पहुंच गई है। यहां अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें 191 एक्टिव केस हैं और 159 स्वस्थ हो चुके हैं।

जौनपुर में जैसे-जैसे नए मरीजों की संख्या बढ़ रही है, पुलिस प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग की परेशानियां बढ़ रही हैं। शुरुआती दौर में यहां के मरीजों को वाराणसी भेजा जाता रहा। वहां के जिला अस्पताल में बने कोविड वार्ड में जौनपुर के मरीजों का भी इलाज हुआ। जब कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी तो यहीं पर इलाज की व्यवस्था हुई। अब हालत यह हो गई है कि पिछले कई दिनों से जौनपुर पूर्वांचल में सबसे ज्यादा मरीजों वाला जिला बना हुआ है। वाराणसी से लगभग दो गुना एक्टिव  मरीज इस समय जौनपुर में हैं। 

इससे पहले मंगलवार को 44 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। सभी प्रवासी हैं। एक सरकारी डाक्टर की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डाक्टर की रिपोर्ट ट्रू नेट मशीन से आई है इसलिए फिलहाल उसकी गिनती नहीं हो रही है। डाक्टर का दोबारा सैंपल लिया जाएगा और लखनऊ भेजा जाएगा।

हालांकि डाक्टर के पॉजिटिव आने की खबर से आनन-फानन अधिकारियों को सूचना देते हुए जिला अस्पताल परिसर को सेनेटाइज कराया गया। संक्रमित डॉक्टर का सैंपल लखनऊ पीजीआई भी भेजा गया है। जिला अस्पताल के डॉक्टर की रिपोर्ट यदि लैब से भी पॉजिटिव आयी तो उनके संपर्क में कई डॉक्टर, नर्स, स्टाफ और अन्य लोग आ चुके हैं। इसके अलावा संक्रमित डॉक्टर शाहगंज अस्पताल में भी दो दिन मरीजों को देखते हैं। वह जी प्रैक्टिस भी करते हैं।जिला अस्पताल के सामने बैरीकेडिंग भी कर दी गयी है।
'