Today Breaking News

गाजीपुर: कोरोना जांच के लिए मासूमों समेत 90 लोगों का स्वैब भेजा गया वाराणसी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर शहर के रेलवे जोनल ट्रेनिग सेंटर से शुक्रवार को मेडिकल टीम ने संक्रमितों के संपर्क में आए मासूमों समेत 90 का स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा गया। इसमें देवकली, बहरियाबाद, कासिमाबाद, सदर, मुहम्मदाबाद व रेवतीपुर के संदिग्ध शामिल हैं, जिसमें दो से पांच वर्ष तक के आठ, 12 से 14 वर्ष के 10 व 80 वर्ष के चार वृद्ध शामिल हैं। वहीं कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सर्वे टीम नए हॉटस्पाट एरिया में संदिग्धों को चिन्हित करने में जुटी हुई है। इधर, स्वैब की सैम्पलिग करने के बाद सभी को रिपोर्ट आने तक होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

जनपद के विभिन्न तहसीलों में आए प्रवासियों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद संपर्क में आए संदिग्धों का अब स्वैब जांच के लिए भेजा जा रहा है। इसमें सबसे अधिक संदिग्ध कासिमाबाद के शामिल हैं। साथ सदर ब्लाक के नगर क्षेत्र स्थित विभिन्न मोहल्लों से एक ही परिवार के चार से पांच लोगों को भी जांच के लिए लाया गया, जिससे संक्रमण के फैलाव पर अंकुश लगाया जा सके। इसके अलावा टीम द्वारा ऐसे लोगों की भी सूची बनाई जा रही है, जो संदिग्धों के भी संपर्क में आए है। अब तक 7866 का स्वैब जांच के लिए भेजा गया है, जिसमें 7118 की रिपोर्ट आई है। इसमें 6779 की रिपोर्ट निगेटिव, 317 पॉजिटिव व 653 की रिपोर्ट पेंडिग है, जिस पर मेडिकल टीम नजर बनाए हुए है।

मासूमों समेत 90 संदिग्धों का स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा गया है। रिपोर्ट आने तक सभी होम क्वारंटाइन रहेंगे।- डा. स्वतंत्र सिंह, नोडल जिला अस्पताल कोरोना वार्ड

'