Today Breaking News

गाजीपुर: रिमझिम बारिश से मौसम हुआ खुशगवार,सड़कें हुई पानी - पानी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में रिमझिम बारिश से गुरुवार को मौसम खुशगवार हो गया। मौसम कूल हुआ तो लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं नगर में जलजमाव होने से लोगों को आवागमन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। उधर, ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश के बाद किसान खेती-बारी के काम में लग गए। बारिश का पानी धान की नर्सरी के लिए संजीवनी साबित हुआ।

बीते कुछ दिनों से आसमान पर बादलों की आवाजाही बनी हुई है, कभी-कभी यह यहां-वहां बरसते भी रहे। सुबह बादल घने हुए और देखते ही देखते बारिश शुरू हो गई। करीब एक घंटा बारिश के होने के बाद रुकी लेकिन थोड़ी देर बाद बारिश फिर शुरू हो गई। दिन में कई बार रूक-रूक कर बूंदाबांदी होती रही । मुहम्मदाबाद : तहसील मुख्यालय से अदिलाबाद चौराहे के बीच सड़क में जगह जगह जलजमाव हो गया। वहीं अग्रसेन तिराहा के पास व नागा बाबा हनुमान मंदिर मार्ग पर गंदा पानी जमा होने से लोगों को उससे होकर आवागमन करने में नारकीय स्थिति का सामना करना पड़ा। बारिश से खेती का कार्य समय से शुरू होने की संभावना को देख किसान खुश नजर आ रहे है। किसान संडा विधि से धान की रोपाई का कार्य में भी लग गये है। बारा : गांव के मध्य जिला परिषद सड़क समेत कई मोहल्लों में सड़कों पर दो से तीन फीट पानी जमा हो चुका है। लोगों का अपने घरों से निकलना मुहाल बना हुआ है। इधर कीचड़ और गड्ढे के कारण बारा - रेवतीपुर बाइपास सड़क चलना परेशानी का सबब बन गया है। बुर्ज, मस्तानबाग, हुसैनाबाद, रकबा, शकरवार मोहल्ले के लोग जलजमाव से परेशानी के आलम में हैं।

बारिश से नगर की सड़कें हुई पानी - पानी
दिलदारनगर : नगर की मुख्य बाजार की सड़कों से लेकर गालियां पूरी तरह से जलमग्न हो गयी। लोग गंदे पानी से होकर गुजर रहे थे। गंदा पानी घरों और दुकानों में घुस गया था। कई लोग तो पानी में गिरकर चोटिल भी हो गये। नगर के लोगों ने कहा कि नगर पंचायत की उदासीनता से जल निकासी की कोई व्यवस्था आज तक नहीं हो सकी जिसका खामियाजा नगरवासियों को बरसात के दिनों में भुगतना पड़ रहा है।

सड़क पर जलजमाव, आवागमन में परेशानी
जमानियां : कस्बा बाजार के  लोदीपुर मार्ग पर आरसीसी कवर्ड ड्रेन का निर्माण कार्य रुकने से बारिश होने पर सड़क कीचड़ से भर जाने के कारण चलने लायक नहीं रह गयी है। सड़क पर फिसलन होने से वाहन तो दूर पैदलचलना भी दुश्वार हो गया है। विद्युत उपकेंद्र के सामने लोदीपुर सड़क पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर विकास योजना अन्तर्गत नपा द्वारा आरसीसी कवर्ड ड्रेन का निर्माण कार्य कराया जा रहा है लेकिन मार्च महीने से कार्य बंद हो गया है। बारिश होते ही मार्ग पर जल जमाव होने के साथ ही पूरा मार्ग कीचड़ से भर जा रहा है। इस बारे में नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी मोहम्मद सब्बुर ने बताया कि सड़क को जल्द बनाया जायेगा।
'