Today Breaking News

पूर्वांचल में गंभीर मरीजों की संख्या बढ़ी, कोरोना लेवल थ्री BHU अस्पताल का ICU फुल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। पूर्वांचल में कोरोना के गंभीर मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वाराणसी में कोरोना के लेबल थ्री बीएचयू का सुपर स्पेशियालिटी अस्पताल में आईसीयू फुल हो गया है। यहां आसपास के जिलों से कोरोना के गम्भीर मरीजों का इलाज किया जा रहा है। सुपर स्पेशियालिटी के आइसोलेशन वार्ड में 43 बेड का आईसीयू है।

बीएचयू के सरसुंदर लाल अस्पताल के सुपर स्पेशियालिटी सेंटर लेवल थ्री की सुविधा वाला अस्पताल है। इस वजह से आसपास के जिलों के कोरोना के अति गंभीर मरीजों का उपचार यहां किया जा रहा है। गम्भीर मरीजों के लिए अस्पताल के प्राथमिक कोरोना वार्ड में भी 14 बेड की आईसीयू तैयार है। इसके अलावा सर सुन्दरलाल अस्पताल की मुख्य आईसीयू में भी कोरोना संक्रमित गंभीर मरीज भर्ती किये जाते है।

सुपर स्पेशियालिटी अस्पताल के एक छत के नीचे कोरोना संक्रमितों को जांच की सभी सुविधा प्रदान की जाती है। इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने सीटी स्कैन व एमआरआई को छोड़कर अन्य सभी जांच की व्यवस्था की है। सुपर सपेशियालिटी में ब्लड के अलावा एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, इसीजी जैसी जांच हो रही है। अस्पताल की ओर से कोरोना वार्ड में भर्ती सभी मरीजों को खाना व दवा दिया जा रहा है।

सुपर स्पेशियालिटी में महामना कोरोना कवच से कोराना जांच के लिए सैंपल भी कलेक्ट किया जाता है। महामना कोरोना कवच का निर्माण आईआईटी बीएचयू ने किया है। इसमें सुरक्षित तरीके से कोरोना का  सैंपल एकत्र किया जाता है।

यहां के एमएस प्रोफेसर एसके माथुर के अनुसार कोरोना का लेवल थ्री अस्पताल होने से सर सुन्दरलाल हॉस्पिटल की जिम्मेदारियां बढ़ गई है। यह कई जिलों को कोरोना इलाज के लिए एक्सपर्ट एडवाइज भी दे रहा है।
'