Breaking News

पूर्वी यूपी में आज कहीं-कहीं भारी बारिश के आसार - मौसम विभाग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक पूर्वी यूपी में मंगलवार को कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. वैसे तो पूरे प्रदेश में बादल छाए रहेंगे, लेकिन पूर्वी, मध्य और तराई के जिलों में ज्यादा बारिश होने की संभावना है. अगले एकाध घंटे में हाथरस और इसके आसपास के जिलों में बारिश का भी अनुमान जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक मानसून के सक्रिय रहने की वजह से 5 जुलाई तक पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना है.

5 जुलाई तक का पूर्वानुमान
5 जुलाई तक के लिए जारी मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 3, 4 और 5 जुलाई को पूरे प्रदेश में बारिश होगी. पश्चिमी और पूर्वी यूपी में इस दौरान कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है. हालांकि अभी विभाग ने इसके लिए कोई अलर्ट जारी नहीं किया है.

आकाशीय बिजली गिरने का भी अंदेशा
पश्चिमी यूपी खासकर बुंदेलखंड के इलाके में अगले दो तीन दिनों तक हल्की बारिश का ही अनुमान लगाया गया है. 2 जुलाई तक इन इलाकों में हल्के गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है.  3 से लेकर 5 जुलाई तक इसका प्रभाव बढ़ सकता है और ज्यादातर जगहों पर बारिश हो सकती है. इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने का भी अंदेशा जाहिर किया गया है.

कहां हुई कितनी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को सबसे ज्यादा बारिश बलिया में 70 MM दर्ज की गई. वहीं गोरखपुर में 36.6, प्रयागराज में 11, झांसी में 10, बरेली में 7 जबकि बांदा में 4 MM बारिश रिकॉर्ड की गई. ब्रज क्षेत्र और बुंदेलखंड के कुछ इलाकों में आज मंगलवार को भी बारिश का अनुमान है.

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();