Today Breaking News

यूरोप के चार देशों के बराबर उत्तर प्रदेश की जनसंख्या, लेकिन मौत का आंकड़ा कम - पीएम मोदी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ कम होता नहीं दिख रहा है। गुरुवार को भी राज्य में कोरोना के 654 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां का कुल आंकड़ा 20,193 तक पहुंच गया। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि आज जब दुनिया में कोरोना का इतना बड़ा संकट है, तब यूपी ने जो साहस दिखाया, जिस तरह स्थितियों को संभाला, वो अभूतपूर्व है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूरोप के 4 बड़े देश इंग्लैंड, फ्रांस, इटली, स्पेन इन चारों देशों की जनसंख्या के बराबर यूपी की जनसंख्या है। उन चार देशों में कोरोना से 1.3 लाख लोगों की मृत्यु हुई है जबकि यूपी में सिर्फ 611 लोगों की ही मौत हुई। यूपी सरकार ने बहुत महनत की है।

पीएम मोदी ने कहा कि अमेरिका के पास सबकुछ है, लेकिन फिर भी वो कोरोना से काफी हदतक प्रभावित है। अमेरिका की जनसंख्या 33 करोड़ है, वहां अबतक 1 लाख 25 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। अगर यूपी में हालात नहीं संभाले जाते तो प्रदेश में 85 हजार लोगों की जान चली जाती।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि महामारी के इस दौर में सीएम योगी ने संवेदनशीलता की मिशाल पेश की है। ये उनकी संवेदनशीलता और जनता के प्रति समर्पण ही है कि अपने पिता का देहांत होने के बावजूद अंत्येष्टि में शामिल होने उत्तराखंड नहीं गए और प्रदेश की जनता की सेवा के लिए यहीं डटे रहे।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान' की शुरुआत की। अभियान का लक्ष्य रोजगार प्रदान करने, स्थानीय स्तर पर उद्यमिता को बढ़ावा देने और रोजगार के मौके उपलब्ध कराने के लिए औद्योगिक संगठनों और अन्य संस्थानों को साथ जोड़ना है।

'