Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर आज हो सकती है भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्वी छोर से लेकर पश्चिमी छोर तक गुरुवार को कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में कई जगहों पर तेज अंधड़ आने की भी संभावना है. आंधी की रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक की हो सकती है. इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसे ऑरेंज अलर्ट कहा गया है.

बारिश और अंधड़ का खासा असर मध्य यूपी के जिलों में देखने को मिल सकता है. इस दौरान यदि किसी को यात्रा करनी हो तो उसे या तो यात्रा अपनी टाल देनी चाहिए या बहुत सावधानी से यात्रा करने की जरूरत है. मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश में आज गुरुवार को कई जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है, खासकर पश्चिमी यूपी, इसके साथ ही पूर्वी यूपी के कई जिलों में भी भारी बारिश संभव है.


कई जिलों में सुबह से ही बदला मौसम
कुछ ही देर पहले मौसम विभाग ने ब्रज क्षेत्र, बुंदेलखंड और लखनऊ के आसपास के जिलों में दोपहर तक तेज हवाओं के साथ तेज बारिश की संभावना जारी की है. इनमें अलीगढ़, एटा, मैनपुरी, महोबा, बांदा, उन्नाव, लखनऊ और सीतापुर जैसे जिले शामिल है. कई जिलों में तो इसका असर भी देखने को मिल रहा है जहां आधी रात से हल्की बारिश शुरू भी हो गई है. उन्होंने ये भी बताया कि अंधड़ और बारिश का यह सिलसिला कल शुक्रवार को भी जारी रहेगा. हालांकि इसके बाद तेवर थोड़े ढीले पड़ जाएंगे. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 6 जून से फिर से मौसम के खुल जाने की संभावना है.

अब बढ़ती जाएगी उमस
इस बीच अब लगातार उमस बढ़ती जाएगी. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक प्रदेश में आने वाला मानसून अभी तक के अनुमान के मुताबिक तय समय पर ही है. इसमें किसी भी तरीके की देरी नहीं हुई है. बता दें कि यूपी में मानसून का आगमन 20 जून के नजदीक होने की संभावना है. यह प्रदेश के पूर्वी जिलों के रास्ते राज्य में दाखिल होगा.

'