Today Breaking News

पांच साल की मासूम की हत्‍या कर फंदे पर लटकाया शव, पोस्‍टमार्टम में खुला राज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ, हजरतगंज के सिकंदर नगर में मंगलवार को आठ साल की बच्‍ची की हत्‍या कर दी गई। हत्‍यारे ने वारदात को अंजाम देने के बाद शव को फंदे पर लटका दिया। फंदे पर शव लटका देख परिवारजन ने उसे नीचे उतारा और उसे आत्‍महत्‍या मानकर अंतिम संस्‍कार की तैयारी करने लगे। जानकारी पाकर पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया, जिसके बाद पता चला कि मासूम की हत्‍या की गई है।

सिकंदर नगर निवासी रामरेख की बेटी अलका मंगलवार को दोपहर में घर पर मौजूद थी। इस दौरान अलका की मां बाहर गई थी। दोपहर करीब 12 बजे अलका की बुआ सुनीता ने शोर मचाते हुए परिवार के लोगों को सूचना दी कि अलका ने फांसी लगा ली है। इसके बाद परिवारजन ने शव को फंदे से उतारा और आत्‍महत्‍या मानकर अंतिम संस्‍कार के लिए ले जाने लगे। इस बीच किसी ने पुलिस को घटना की सूचना दे दी। बुधवार को शव का पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आया तो सभी भौचक्‍के रह गए। रिपोर्ट में गला दबाकर बच्‍ची की हत्‍या किए जाने की बात सामने आई। उधर, शव लेने के बाद परिवारजन ने लक्ष्‍मण मेला के पास शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत कराया।

अलका के परिवारजन का आरोप है कि पुलिस ने हत्‍या के शक में घरवालों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी थी। यही नहीं पीडि़त परिवार ने पुलिसकर्मियों पर मारपीट और प्रताडि़त करने का आरोप भी लगाया है। एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्र के मुताबिक पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में हत्‍या की पुष्टि हुई है। दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। प्रथम द्रष्‍टया हत्‍या के पीछे किसी करीबी की भूमिका सामने आई है। हालांकि पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।  

'