Today Breaking News

55 घंटे का टोटल लॉकडाउन शुरू, सीमाएं सील, पीआरवी संग सड़क पर उतरी फोर्स

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। शासन के निर्देश पर वाराणसी में रात दस बजते ही 55 घंटे का टोटल लॉकडाउन शुरू हो गया है। जिले की सीमाएं सील कर दी गईं हैं। सीमाओं पर बने 14 प्वाइंट पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। हर प्वाइंट पर एक उप निरीक्षक, चार सिपाही और एक पीआरवी व वायरलेस टीम तैनात की गई है। 

प्रदेश सरकार के निर्देश पर शुक्रवार रात दस बजे से सोमवार भोर में पांच बजे तक टोटल लॉकडाउन का आदेश दिया गया है। इस दौरान केवल आवश्यक सेवाएं ही जारी रहेंगी। दूध-सब्जी और दवाओं की दुकानों को खोलने के लिए समय निर्धारित किया गया है। सभी थाना क्षेत्रों में रात से ही गश्त बढ़ा दी गई और लाउडस्पीकर के जरिये लोगों को पूर्ण लॉकडाउन की सूचना दी गई। शनिवार सुबह फल, सब्जी की खरीदारी 10 बजे तक कर लेने की अपील की गई।

शहर के सभी थाना क्षेत्र में पुलिस ने रूट मार्च किया। गोदौलिया, नई सड़क, अस्सी, मदनपुरा, लहरतारा, मैदागिन आदि इलाकों में पुलिस सड़क पर उतरी और लाउडस्पीकर से रात 10 बजे के बाद से 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक पूर्ण लॉकडाउन की जानकारी दी। रूट मार्च के दौरान बेवजह बाहर निकले लोगों को टोका गया। बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील की गई। 

एसपी सिटी विकासचंद्र त्रिपाठी ने बताया कि शहरी क्षेत्र में जो पूर्व में प्वाइंट बनाये गये थे, वहां पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। शनिवार और रविवार को पूर्ण सख्ती की जाएगी। बेवजह निकले लोगों पर महामारी रोकथाम अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। मास्क न लगाने वालों पर 500 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। 

एसपी ग्रामीण एमपी सिंह ने बताया कि सभी 14 प्वाइंट पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। इसके अलावा सभी थाना क्षेत्रों में पूर्व में बनाये गये प्वाइंट को एक्टिव कर दिया गया है। रात से ही पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई है। पीआरवी को हर पल अलर्ट रहने को कहा गया है।

इन प्वाइंट्स पर तैनाती
पड़ाव-सूजाबाद, टेंगरा मोड़ के आगे छोटा मिर्जापुर मिल्कीचक, दानगंज चंदवक बॉर्डर, गोमती पुल बॉर्डर, राजवाड़ी बॉर्डर, बलुआघाट मिश्रपूरा, डिग्घी बॉर्डर, बहारीकला बॉर्डर, कपसेठी थाना क्षेत्र में बहरी नाला पुलिया, फूलपुर थाना अंतर्गत गड़खरा तिराहा, मिर्जामुराद में भैसा बॉर्डर, बहेड़वा, गुड़िया बॉर्डर, रोहनिया में करसड़ा पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। 
'