Today Breaking News

वाराणसी में कोरोना से एक और मौत, प्रशासनिक लापरवाही भी सामने आई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। वाराणसी में मंगलवार को कोरोना से एक और मौत हो गई। इससे मरने वालों की संख्या 35 हो गई। साथ ही प्रशासन की घोर लापरवाही भी सामने आ रही है। प्रहलाद घाट निवासी 48 वर्षीय स्टूडियो संचालक की चार दिन पहले रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। मोबाइल पर इसका मैसेज भी आया। अगले दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम घर पहुंची और जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया। लेकिन पिछले तीन दिनों में आई प्रशासन की किसी रिपोर्ट में प्रहलादघाट के किसी व्यक्ति के पॉजिटिव होने की सूचना नहीं है। इससे इनका घर हॉटस्पॉट भी नहीं बन सका। न ही इनके घर वालों की सैंपलिंग हो सकी। मंगलवार को मौत की खबर के बाद पुलिस वालों ने पहिये वाला बैरियर जरूर इनके घर के बाहर लगा दिया। 

आदमपुर थाना क्षेत्र के प्रहलाद घाट निवासी स्टूडियो संचालक के भाई के अनुसार उनकी तबीयत शुक्रवार को खराब हुई। सांस लेने में दिक्कत के बाद परिवार वाले मंडलीय अस्पताल कबीरचौरा लेकर गए। वहां दवा दी गई और अगले दिन आकर सैंपलिंग कराने को बोला गया। शनिवार की सुबह मंडलीय अस्पताल में सैंपलिंग हुई। शनिवार की रात 12 बजे मोबाइल पर पॉजिटिव होने का मैसेज मिला। अगले दिन रविवार को एम्बुलेंस इनके घर पहुंची और दीनदयाल अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन रविवार या सोमवार को आई प्रशासन की लिस्ट में इनके पॉजिटिव होने की कोई सूचना नहीं थी। न ही इनके इलाके को हॉटस्पॉट बनाया गया। इससे घर वालों की सैंपलिंग भी नहीं हुई। 

इसी बीच सोमवार की रात करीब दस बजे जिला अस्पताल में अचानक तबीयत बिगड़ गई। इससे बीएचयू भेज दिया गया। वहां इमरजेंसी में इलाज शुरू हुआ। मंगलवार की सुबह परिवार वालों को मौत की सूचना मिली तो हड़कंप मच गया। परिवार वालों को अत्येंष्टि के लिए हरिश्चंद्र घाट आने को बोल दिया गया। स्टूडियो संचालक के परिवार में पत्नी और बच्चे हैं। छोटे भाई का परिवार भी साथ रहता है। भाई के परिवार में ही पत्नी और दो बच्चे हैं। स्टूडियो संचालक के पॉजिटिव आने के बाद से ही पूरे परिवार में दहशत है। अब मौत की सूचना से और दिक्कत बढ़ गई है।

'