Today Breaking News

आजमगढ़ में मुख्तार अंसारी के आठ करीबियों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त, पुलिस और प्रशासन की नजर टेढ़ी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़। पूर्वांचल के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के आठ करीबियों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए गए। वहीं अन्य करीबियों की कुंडली खंगालने के लिए पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी अपने स्तर से जांच शुरू कर दिए हैं। पुलिस व प्रशासन की इस कार्रवाई से मुख्तार के करीबियों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने बताया कि मुख्तार के जिन आठ करीबियों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए गए हैं, उनमें गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर गांन निवासी अख्तर हुसैन का दो नाली बंदूक, इसी गांव के निवासी इरशाद अहमद के दो नाली बंदूक, अख्तर हुसैन के दो नाली बंदूक, सरदार अहमद के दो नाली बंदूक, गंभीरपुर क्षेत्र के मखदूमपुर गांव निवासी मोहम्मद आरिफ के रायफल, मेंहनगर क्षेत्र के सुमनपुर गांव निवासी मिराज अहमद के दो नाली बंदूक, मेंहनगर क्षेत्र के खुननपुर गांव निवासी कमालुद्दीन के रिवाल्वर एवं शहर कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर मोहल्ला निवासी अब्दुल रहमान का एक नाली बंदूक का लाइसेंस शामिल है। इन सभी के असलहे थाने पर जमा करा लिए गए हैं। एसपी ने कहा कि मुख्तार के अन्य करीबियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए उनकी कुंडली खंगाली जा रही है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी उनके अवैध कमाई से अर्जित की गयी संपत्तियों का भी ब्योरा जुटा रहे हैं।

गाजीपुर में जिला प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई
मुख्तार अंसारी सहित गाजीपुर के टॉप टेन अपराधियों के खिलाफ भी जिला प्रशासन ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है। जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य ने सोमवार को मुख्तार अंसारी के पांच करीबियों व औड़िहार निवासी देवराज सिंह ठाकुर के एक सहित कुल छह शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिया। इसकी रिपोर्ट उन्होंने जनपद की पुलिस को भेज दी है, जिसे मालखाने में जमा कराने के साथ इसे निरस्त करने की भी प्रक्रिया भी पुलिस द्वारा शुरू कर दी गई है। शासन द्वारा चिह्नित अपराधियों की सूची सहित जनपद पुलिस द्वारा घोषित टॉप टेन अपराधियों की अब खैर नहीं है। जिला प्रशासन करीब एक माह से इनके खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। 

इसी क्रम में स्थानीय पुलिस की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी ने मुख्तार अंसारी के करीबी मुहम्मदाबाद के वलीउल्लाह खां, अफजल अली, रामानुज यादव, उदय नारायण यादव व रेयाज अंसारी के शस्त्र लाइसेंस को निलंबित कर दिया। वहीं सैदपुर कोतवाली क्षेत्र के औड़िहार निवासी देवराज सिंह ठाकुर पर भी कार्रवाई करते हुए उनका एक शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है। इन लोगों द्वारा शस्त्र लाइसेंस को लेने के गलत तरीके सहित अन्य तमाम अनियमितताएं की गई हैं।
'