Today Breaking News

वाराणसी और बलिया में कोरोना से निबटने के हालातों का जायजा लेंगे CM योगी, कल आगमन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी और बलिया में कोरोना से निबटने के हालातों का जायजा लेंगे। रविवार 26 जुलाई की सुबह सीएम योगी दोनों जिलों में जाएंगे। पहले बलिया में आजमगढ़ मंडल के तीन जिलों के अधिकारियों संग बैठक करेंगे। उसके बाद वाराणसी के बीएचयू में बैठक होगी। सीएम के आगमन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। करीब डेढ़ महीने बाद सीएम योगी का पूर्वांचल में दौरा हो रहा है। आठ जून को सीएम आजमगढ़ और वाराणसी आए थे। इस दौरान आजमगढ़ में ट्रू-नॉट मशीन का शुभारंभ किया था और वाराणसी में बाबा विश्वनाथ के ऑनलाइन पूजा की शुरुआत हुई थी। 

पूर्वांचल में वाराणसी और बलिया में कोरोना का जबरदस्त कहर जारी है। दोनों जिलों में शुक्रवार को ही नया रिकार्ड बना था। इससे पहले इन्हीं दो जिलो के लिए विशेष स्वास्थ्य टीम का गठन भी किया गया था। यहां टेस्ट की संख्या भी कई गुना बढ़ाई गई है। लखनऊ से भी अधिकारियों की सीधी नजर है। माना जा रहा है कि यहां चल रही व्यवस्था का ही सीएम योगी जायजा लेंगे।

अधिकारियों के अनुसार सीएम योगी हेलीकॉप्टर से सुबह करीब सवा 11 बजे बलिया के बसंतपुर में स्थित कैस्टरब्रिज स्कूल परिसर में आएंगे। वहां से कलक्ट्रेट पहुंचेंगे। कोरोना को लेकर मण्डलायुक्त आज़मगढ़ के अलावा बलिया व मऊ जिले के डीएम व सीएमओ के साथ ही आज़मगढ़ मण्डल के अपर निदेशक स्वास्थ्य के साथ बैठक करेंगे। दोपहर 1 से 1.30 बजे तक नर्सिंग होम एसोसिएशन व आईएमए एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ भेंट करेंगे। करीब ढाई बजे वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री के आने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया। सुबह ही जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने मातहतों को मैसेज भेजकर अलर्ट कर दिया। साथ ही तैयारियां तेज हो गयीं। चूंकि जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन के मैदान में इस समय बारिश का पानी जमा है, लिहाजा हेलीपैड शहर से सटे बसंतपुर में स्थित निजी स्कूल परिसर में बनाया गया है। बसंतपुर में ही एल-1 फैसिलिटी सेंटर भी है। 

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री वहां की व्यवस्थाओं का भी जायजा ले सकते हैं। विकास भवन, कलक्ट्रेट परिसर, टीडी कालेज चौराहा, जिला अस्पताल में साफ-सफाई के साथ ही अन्य गड़बड़ियों को दुरूस्त करने का काम युद्धस्तर पर शुरू हो गया। बलिया में कोरोना का ग्राफ बहुत तेजी से बढ़ रहा है। अबतक यहां 1240 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। 16 लोगों की मौत भी हो चुकी है। लिहाजा सरकार इसे लेकर चौकन्ना है। बलिया के लिए मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों विशेष टीम भेजने का भी निर्णय किया था।
सीएम के आगमन को देखते हुए वाराणसी में भी तैयारियां शुरू हो गई हैं। रास्तों में बैरिकेडिंग शुरु हो गई है। सर्किट हाउस के सामने भी बांस बल्ली लगाई जा रही है। वाराणसी में भी अधिकारियों से मुलाकात के अलावा सीएम योगी स्वास्थ्य से जुड़े लोगों से मिल सकते हैं। मुख्यमंत्री दोपहर बाद बीएचयू हेलीपैड पहुंचेंगे। बीएचयू सेन्ट्रल ऑफिस सभागार में वाराणसी मंडल के अंतर्गत आने वाले जनपदों के अधिकारियों साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इस दौरान महामारी निपटने की रूपरेखा पर विचार विमर्श भी होगा। सीएम के आगमन से पहले जिले के नोडल अधिकारी डॉ रजनीश दुबे और देवेश चतुर्वेदी शनिवार देर शाम वाराणसी पहुंचेंगे। वे भी देर रात अफसरों के साथ तैयारी बैठक करेंगे।
'