Today Breaking News

मिर्जापुर में कल से शुरू हो जाएगी कोरोना की जांच, CM योगी करेंगे लैब का शुभारंभ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. मिर्जापुर में शनिवार से कोरोना संदिग्धों के सैंपल की जांच शुरू हो जाएगी। इससे रिजल्ट जल्दी मिलेगा और बीएचयू पर भी लोड कम हो जाएगा। मिर्जापुर के अलावा सोनभद्र और भदोही के सैंपलों की जांच भी यही होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश मुख्यालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये इस लैब का उद्घाटन करेंगे। 

मण्डलीय अस्पताल परिसर में स्थित ब्लडबैंक में ही इस लैब की स्थापना की गई है। डा. राजन को लैब का प्रभारी बनाया गया है। अभी सैंपलों को जांच के लिए वाराणसी या प्रयागराज भेजा  जाता है। लैब से जल्द रिपोर्ट मिलने पर कोरोना मरीजों का इलाज भी जल्द शुरू हो सकेगा। 

सीएमओ डा.ओपी तिवारी ने बताया कि सीएम के उद्घाटन  के बाद सैंपल के परीक्षण का कार्य शुरू हो जाएगा। फिलहाल सौ से डेढ़ सौ सैंपल प्रतिदिन जांच की क्षमता होगी। धीरे धीरे इसे बढ़ाया जाएगा। इसके लिए लैब टेक्निशियन को भी प्रशिक्षण दिया जा चुका है। 

मार्च महीने से ही कोरोना के मरीजों के सैंपल की जांच वाराणसी या प्रयागराज में हो रही है। कभी कभी लखनऊ में सैंपल भेजे गए थे। यहां लैब बनने से वाराणसी के लैब पर भार कम होगा। मण्डल के अन्य दो जिलों सोनभद्र और भदोही के कोरोना मरीजों का सैंपल भी यहीं आएगा। सैंपल को वाराणसी, प्रयागराज या लखनऊ भेजने में होने वाले खर्च की भी बचत होगी। अभी तक मण्डलीय अस्पताल में कोरोना का परीक्षण कराने वाले मरीजों का सैंपल चार पहिया वाहन से वाराणसी या लखनऊ भेजा जाता था। 
'