Today Breaking News

लखनऊ में दोना-पत्तल कारखाना में लगी भीषण आग, छत गरम होने पर जागा पडोसी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ। आदिलनगर में सोमवार तड़के दोना-पत्तल कारखाने में शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई। आसपास के इलाके में अफरातफरी का माहौल जब बन गया जब आग ने विकराल रूप ले ले लिया। वहां मौजूद कारीगरों ने धुंआ से दम घुटने पर कारखाने से बाहर भाग कर जान बचाई। दमकल के छह वाहनों ने दो घंटे में आग पर काबू पाया। कारखाना में धुंआ भरने से आग बुझाने में दमकल कर्मियों को ज्यादा समय लगा। आग से कारखाना में लगी तीनों मशीनें व लाखों का माल जल गया। आदिल नगर निवासी विनोद कुमार के दोना-पत्तल कारखाने में रविवार रात करीब 3 बजे आग लग गई।

कारखाना में कारीगर सोनू व सूरज मौजूद थे। कारीगर सोनू और सूरज के मुताबिक रात में काम करने के दौरान आराम कर ही रहे थे कि अचानक तेज धमाके के साथ कारखाने में रखे दोना-पत्तल में आग लग गई। कुछ समझते इससे पहले कारखाने में धुंआ भरने लगा। दम घुटने पर शोर मचाते हुए बाहर की तरफ भागे। आसपास के लोगों ने आग पर काबू पाने के लिए पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की। 
वहीं कुछ लोग दोना-पत्तल बाहर निकालने लगे। सोमवार सुबह 5:30 बजे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। कारखाना संचालक विनोद कुमार के मुताबिक आग से करीब 20 लाख कीमत की मशीन व लाखों का तैयार व कच्चा माल जल गया। गुडंबा इंस्पेक्टर के मुताबिक शॉर्ट-सर्किट से आग लगने की बात समाने आई है।

छत गरम होने पर जागा तो लगी थी आग
कारखाना के पास रहने वाले विनोद पत्नी संगीता व चार बच्चों के साथ सो रहे थे। अचानक छत गर्म लगने और शोर सुनकर जागा तो देखा कारखाने में आग लगी थी। समय से आग की जानकारी होने से कारीगर व आसपास के घर व दुकानें जलने से बच गई।
'