Today Breaking News

गाजीपुर: इलेक्टॉनिक की दुकान में लगी भीषण आग,लाखों का कीमती सामान राख

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर। जिले में मंगलवार की रात को इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में भीषण आग लग गई। इससे दुकान में रखा पूरा कीमती सामान जलकर राख हो गया। आग लगते ही आस-पास के लोग जुट गए और काबू पाने के लिए घंटों मशक्कत की।

इस बीच अग्निशमन केंद्र को घटना की सूचना दी गई। अग्निशमन दस्ता भी वहां पहुंच गया। लेकिन 40 किमी की दूरी तय करने में फायर ब्रिगेड को दो घंटे लग गए। बुधवार की सुबह में लगभग चार बजे पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने लोगों के सहयोग से किसी तरह आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार, जिले के सैदपुर तहसील के भीमापार बाजार स्थित इलेक्ट्रॉनिक की दुकान रात करीब दो बजे इनवर्टर में हुए शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगी है। लोगों ने बताया कि रात जब वह अपने घरों में गहरी नींद में सो रहे थे, इसी बीच अचानक मुख्य बाजार स्थित चौरसिया इलेक्ट्रॉनिक्स से धुआं के साथ आग की लपटें निकलने लगीं। लोग अभी कारण पता करने के प्रयास में थे कि अचानक दुकान बंद देख शोर मचाने लगे।

दुकान संचालक बच्चेलाल चौरसिया सहित परिवार के अन्य सदस्य भी वहां पहुंच गए। सभी आग बुझाने में जुट गए। तभी इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। उधर आग बढ़ती ही जा रही थी। दो घंटे बाद जब तक फायर ब्रिगेड की टीम बाजार में पहुंची आग अपने चरम पर थी।

फायर ब्रिगेड की टीम ने किसी तरह आग को बुझाया। दुकानदार के अनुसार आग में छह लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। भीषण आग में चार एसी, 20 इनवर्टर, 10 बैटरी, 10 फ्रिज, छह वाशिंग मशीन और 12 कूलर जलकर राख हो गए। इसके साथ ही नकदी व अन्य सामान भी आग की भेंट चढ़ गया है।
'