Today Breaking News

गाजीपुर: कई पुलिस वालों समेत 60 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर। गाजीपुर जिले में सोलह पुलिस कर्मियों एक महिला सहित 60 की रिपोर्ट मंगलवार को देर शाम कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें से एक की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस से लक्षण रहित मरीजों को होम आइसोलेट किया गया। अन्य को कोविड केयर सेंटर सहेड़ी में भर्ती करा दिया गया है। इसी सेंटर से दो मरीजों के स्वस्थ होने पर उन्हें घर भी भेजा गया। संपर्क में आने से लोग लगातार संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं।

दरअसल, संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए अब शासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से ब्लाकवार एंजीटन किट से जांच शुरू कर दी गई है। जांच की जिम्मेदारी विभाग द्वारा 21 टीमों को सौंपी गई है, जिससे अधिक से अधिक लोगों की जांच कराकर अंतिम संक्रमित तक पहुंचा जा सके। विभाग के आंकड़ों के मुताबिक अब 4587 लोगों की जांच कराई जा चुकी है।

इसमें 205 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी क्रम में बीते 27 जुलाई की देर शाम 45 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जबकि महिला सहित चार की रिपोर्ट देर रात पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन्हें मंगलवार की सुबह सूची में शामिल किया गया है।

इनमें बहादुरगंज में दो, मरदह में एक महिला और सोनबरसा गांव का संक्रमित मरीज शामिल हैं। जबकि देर शाम करीब साढ़े सात बजे 56 और कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। लक्षण रहित होने पर मेडिकल टीम ने इन्हें होम आइसोलेेशन की सुविधा प्रदान की है। साथ ही इनके संपर्क में आए संदिग्धों को चिन्हित करने का कार्य शुरू कर दिया गया है, जिससे संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके। 

एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1018 तक पहुंच चुकी है, जबकि 521 स्वस्थ हो चुके हैं। अभी तक दस मरीजों की मौत हो गई है। जबकि अब भी 487 सक्रिय केस हैं।

'