Today Breaking News

गाजीपुर: दो बैंक कर्मी समेत पांच मिले कोरोना संक्रमित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर। जिले में शुक्रवार को दो बैंक कर्मी समेत पांच की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद चारो तरफ हड़कंप मच गया है। इसमें एक महिला कर्मी ददरी घाट स्थित यूनियन बैंक तथा दूसरा कर्मचारी बैंक आफ इंडिया कासिमाबाद में तैनात है। जबकि एक प्रवासी के साथ ही एक रोडवेज कर्मचारी और एक मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है। सभी को मेडिकल टीम ने सहेड़ी स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया है। अब जनपद में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 393, स्वस्थ हुए मरीज 323, एक्टिव मरीज 64 हो गए हैं। इसके साथ ही छह मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है।

बिहार प्रांत के पटना निवासी महिला कर्मचारी नगर के ददरी घाट स्थित यूनियन बैंक शाखा में तैनात है। वह बड़ीबाग में किराए पर कमरा लेकर रहती हैं। स्वास्थ्य विभाग की ट्रेसिंग टीम ने जब मरीज की जांच पड़ताल की तो पता चला कि वह कुछ दिन पूर्व पटना अपने परिजनों से मिलने गई थी। इसी दौरान संक्रमित के संपर्क में आने से संक्रमण से प्रभावित हुई। इसके अलावा कासिमाबाद बैंक आफ इंडिया में तैनात एक कर्मचारी ने अपने स्वैब की जांच मऊ कराई थी। वहीं मालदा से लौटे नगर के शास्त्रीनगर निवासी प्रवासी का मालदा में ही स्वैब का सैंपल लिया गया था। 

वहीं कासिमाबाद निवासी वाराणसी में तैनात रोडवेज कर्मचारी की जांच वाराणसी में हुई थी। इन तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा पुलिस लाइन के पास एक व्यक्ति ने अपनी जांच जिला अस्पताल में स्थापित ट्रूनैट मशीन से कराई। अब स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके ट्रवेल हिस्ट्री को खंगालने में जुटी है। साथ ही मेडिकल टीम ने पांच संक्रमित मरीजों उपचार के लिए सहेड़ी स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया है। वहीं संपर्क में आने वाले संदिग्धों को चिन्हित करके स्वैब सैम्पलिंग की तैयारी शुरू कर दी गई है। साथ ही बैंक कर्मियों को इसकी जानकारी देने के साथ स्वैब जांच की सलाह दी गई है।

दो बैंक कर्मी समेत पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराने के साथ संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार करने का निर्देश सर्वे टीम को दिया गया है।- डाक्टर जीसी मौर्या, सीएमओ
'