Today Breaking News

गाजीपुर : कोरोना संक्रमित मासूम की हुई मौत, संक्रमितों के संपर्क में आने से 42 और की रिपोर्ट पॉजिटिव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिले में संक्रमितों के संपर्क में आए 42 की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही हड़कंप मच गया है। संक्रमितों में जखनियां, बाराचवर, मुहम्मदाबाद, करीमुद्दीनपुर, जंगीपुर, करंडा, गहमर, रेवतीपुर, औड़िहार एवं जमानिया के लोग शामिल हैं। जबकि अस्थाई जेल के तीन बंदी भी संक्रमित मिले हैं। 

शुक्रवार को कोविड केयर सेंटर में भर्ती आठ मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं। जबकि बीते 23 जून से बीएचयू में भर्ती पांच वर्षीय एक मासूम की मौत हो चुकी है। अब जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 490, स्वस्थ 369, एक्टिव 114 और सात की मौत हो चुकी है। 


दिलदारनगर नगर पंचायत की एक मासूम का उपचार बीते 23 जून से बीएचयू में चल रहा था। 15 जुलाई को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई। इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गई है।

मरीजों में नगर क्षेत्र के परसपुरा में एक, नवापुर में छह, छोटे महादेवा तीन, मिश्र बाजार तीन, सिंकदरपुर एक, यूनियन बैंक एक, साथीपुर एक, जखनिया के अलीपुर में एक, सवना एक, सीएचसी के दो, बाराचवर के तीन, मुहम्मदाबाद के वार्ड नंबर 21 के दो, बालापुर का एक व्यक्ति शामिल है।

वहीं पारा का एक, करीमुद्दीनपुर एक, अस्थाई जेल के तीन, जंगीपुर के एक, गहमर एक, करंडा के बेयपुर, धरम्मरपुर, लखनचंदपुर के एक, बड़सरा के एक एवं गोंशदेपुर गांव का एक संदिग्ध संक्रमित मिला। इन्हें संदिग्ध मानकर स्वैब की जांच कराई गई तो संक्रमण का पता चला। जबकि औड़िहार एक प्रवासी दिल्ली से लौटा था। उसकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 


जबकि जमानियां के जीवपुर गांव का एक व रेवतीपुर के एक व्यक्ति में संक्रमण मरीज के संपर्क में आने से फैला है। सभी को मेडिकल टीम ने उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया है। वहीं प्रवासियों एवं कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए 250 संदिग्धों का स्वैब जांच के लिए वाराणसी भेजा गया है। 

संदिग्धों के स्वैब की जांच शुरू
गाजीपुर जिले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से संदिग्धों के स्वैब की जांच लगातार की जा रही है। इसके लिए जखनियां सीएचसी, देवकली पीएचसी, भदौरा सीएचसी व आमघाट गांधी पार्क में मेडिकल मोबाइल यूनिट द्वारा स्वैब की सैंपलिंग कराई जाएगी।

बीएचयू में भर्ती एक मासूम की कोरोना से मौत हो गई है। जबकि 42 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अब सर्वे टीम इनके संपर्क में आए संदिग्धों को चिन्हित करने में जुटी है। -डॉ. जीसी मार्या, सीएमओ।

'