Today Breaking News

गाजीपुर: CM कोविड फंड में अपर महाधिवक्ता अजीत सिंह ने दिया 1 लाख रूपये का चेक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर शुक्रवार को अजीत कुमार सिंह, अपर महाधिवक्ता उत्तर प्रदेश सरकार सह सचिव/प्रबंधक स्नातकोत्तर महाविद्यालय, गाजीपुर सह चेयरमैन आईसीएआर-कृषि विज्ञान केन्द्र, पी0जी0 कालेज, गाजीपुर सह सचिव/प्रबंधक तकनीकी शिक्षा एवं शोध संस्थान के द्वारा कोविड-19 वैश्विक महामारी से मुक्ति के लिए राज्य सरकार के द्वारा किए जा रहे प्रयासों में संस्था की ओर से सहयोग के रूप में मुख्यमंत्री राहत कोष में एक लाख रूपये की धनराशि का चेक जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य को सौंपा गया। संस्था पूर्व से ही अपने संसाधनों के माध्यम से महामारी से लड़ने में जिला प्रशासन का सहयोग कर रही है। 

सहयोग की इस कड़ी में आज आर्थिक सहयोग राशि दी गयी है। अप्रवासी मजदूरों के सम्बन्ध में सूचना है कि कृषि विज्ञान केन्द्र, पी0जी0कालेज, गाजीपुर द्वारा चयनित अप्रवासी मजदूरों को बकरी पालन, पशुपालन, मधुमक्खी पालन, डेयरी, नर्सरी उत्पादन, बेमौसी सब्ज्यिों की उत्पादन तकनीक के द्वारा प्रशिक्षित किया जायेगा, साथ ही उन्हें जनपद की विकास योजनाओं से आच्छादित कराया जायेगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ 16 जुलाई को जिलाधिकारी ओम प्रकाश आर्य द्वारा किया जायेगा। साथ ही औषधीय एवं सहजन पौध का रोपण भी किया जायेगा और चयनित किसानों को निःशुल्क पौध भी वितरित किया जा रहा है। 

तकनीकी शिक्षा एवं शोध संस्थान के द्वारा नई तकनीक ‘उद्यम संसाधन योजना’ ई0आर0पी0 पोर्टल की शुरूआत की गयी, इसका शुभारम्भ तकनीकी शिक्षा एवं शोध संस्थान के सचिव/प्रबंधक अजीत कुमार सिंह द्वारा की गयी। इस पोर्टल से छात्रों को प्रवेश से लेकर उत्तीर्ण होने तक सम्पूर्ण प्रक्रिया उपलब्ध है। यह सुविधा पूर्वी उत्तर प्रदेश में गाजीपुर जनपद में प्रथम बार स्थापित की गयी है।
'