Today Breaking News

दिल्ली से वाराणसी के बीच प्रस्तावित हाई स्पीड ट्रेन का पहला स्टॉपेज होगा जेवर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर तक पहुंच के संसाधनों को बढ़ाने के लिए एक और विकल्प तैयार हो रहा है। दिल्ली से वाराणसी के बीच प्रस्तावित हाई स्पीड ट्रेन नोएडा-आगरा होकर लखनऊ पहुंचेगी। दिल्ली से चलने के बाद इसका पहला स्टॉपेज जेवर होगा। इससे दिल्ली में महज 20 मिनट में जेवर पहुंच जाएंगे। 

जेवर एयरपोर्ट को रैपिड रेल से जोड़ने की योजना है। दिल्ली-मरेठ वाले रैपिड रेल के न्यू अशोक नगर स्टेशन से यहां के लिए अलग लाइन बनाकर इसको जोड़ने की तैयारी चल रही है। 

इसके लिए सर्वे कराया जा रहा है, लेकिन अब जेवर दिल्ली के बीच पहुंच बढ़ाने के लिए एक और विकल्प आ गया है। इस पर भी तेजी से काम शुरू होने की उम्मीद है। केंद्र सरकार ने दिल्ली-नोएडा-आगरा-लखनऊ से वाराणसी तक हाई स्पीड रेल चलाने की योजना बनाई है।

इसके लिए रेल मंत्रालय ने नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएचएसआरसी) को डीपीआर बनाने के निर्देश दिए हैं। एनएचएसआरसी ने इस पर काम शुरू कर दिया है। बताया जाता है कि यह कॉरिडोर दिल्ली से नोएडा, ग्रेटर नोएडा होते हुए आगरा से लखनऊ जाएगा। यह कॉरिडोर जेवर के आसपास से होकर गुजरेगा।

सूत्रों का कहना है कि इस कॉरिडोर का पहला स्टॉपेज जेवर होगा। यह इस ट्रेन का पहला स्टॉपेज होगा। जेवर एयरपोर्ट को लेकर यह स्टॉपेज बनाया गया है। इस कॉरिडोर में जेवर में स्टॉपेज बनने से एयरपोर्ट तक इसे पहुंचाने में पैसा भी कम लगेगा। साथ ही, लोग 20 मिनट में दिल्ली से जेवर एयरपोर्ट पर पहुंच सकेंगे। 

'