Today Breaking News

एनकाउंटर के खौफ से दो किडनैपर्स ने किया सरेंडर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर। एनकाउंटर के खौफ में अपहर्ता अजय चौहान और नितिन उर्फ मुन्ना चौहान ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। दोनों बदमाशों ने एक नाटकीय घटनाक्रम में खुद को अपने रिश्तेदार के घर से पुलिस के हवाले किया। पुलिस अभी उनसे पूछताछ कर रही है। हालांकि दोनों के पकड़े जाने की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उनकी तलाश की जा रही है। जल्द उन्हें दबोच लिया जाएगा।

पिपराइच क्षेत्र के जंगल छत्रधारी टोला मिश्रौलिया निवासी 14 साल के बलराम गुप्ता के अपहरण और हत्या के मामले में पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा कर सोमवार को पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता ने दो अन्य आरोपियों के नाम बताए, जो फरार चल रहे थे। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में और भी नाम सामने आने की बात कही जा रही थी। 

फरार आरोपी अजय चौहान और नितिन उर्फ मुन्ना चौहान का नाम सार्वजनिक होने के साथ ही उनके घर पर पुलिस ने दबिश डालनी शुरू कर दी थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक अजय चौहान घटना के बाद बस्ती भाग गया था। वहां से उसने एक नाई की दुकान चलाने वाले व्यक्ति का मोबाइल लेकर पहले अपने भाई को फोन किया था। भाई से हालचाल लेने की कोशिश की थी। बाद में मंगलवार को वह गुलरिहा के हैदरगंज पहुंचा। उसके साथ मुन्ना भी था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक दोनों आरोपित गुलरिहा क्षेत्र के हैदरगंज अपने रिश्तेदारी में छिपे हुए थे। नाम सामने आने के बाद उन्हें एनकाउंटर का खौफ सताने लगा था। वहीं जिनके यहां वे छिपे थे वह मुन्ना की मौसी तो अजय की बुआ का घर था। रिश्तेदारों को भी यह खबर हो गई थी कि अगर पुलिस को पता चलेगा कि वे शरण दे रहे हैं तब उन पर भी केस दर्ज कर कार्रवाई की जा सकती है। दो तरफा डर की वजह से ही अजय और मुन्ना को उन लोगों ने ग्रामीणों के सामने पुलिस को सौंपने की योजना बनाई। इसकी वजह यह थी कि सैकड़ों लोगों के सामने पकड़े जाने के बाद पुलिस उनका एनकाउंटर नहीं कर पाएगी और शरण देने के आरोप से वे लोग भी बरी हो जाएंगे।

इसी योजना के तहत मंगलवार की देर रात अजय और मुन्ना के रिश्तेदारों ने पुलिस को फोन कर सूचना दी कि जिन दो आरोपियों को आप लोग बच्चे के अपहरण और हत्या के मामले में तलाश रहे हैं उन्हें हमलोगों ने पकड़ कर कमरे में बंद कर दिया है। जल्दी से आकर उन्हें गिरफ्तार कर लीजिए। इसके बाद गुलरिहा और पिपराइच की पुलिस ने मंगलवार की देर रात अजय और मुन्ना को दबोच लिया और उनसे पूछताछ शुरू की। पूछताछ के बाद पुलिस ने दो और युवकों को उठाया है। उनकी की भी भूमिका अपहरण और हत्या में बताई जा रही है। हालांकि एक और युवक का नाम प्रकाश में आया है जिसकी अभी तलाश की जा रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए सभी आरोपियों से पूछताछ के बाद बुधवार को उनकी गिरफ्तारी की जा सकती है।
'