Today Breaking News

गाजीपुर: आदेश तार-तार, क्यों न हो कोरोना का विस्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर। दुल्लहपुर, शहर से लेकर गांव तक कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ रही है, लेकिन लोग हैं कि उनमें इसका खौफ ही नहीं दिख रहा है। सैनिटाइजर तो दूर अधिकतर दुकानों पर बिना मास्क के पहुंचने वाले ग्राहकों को भी टोकने की जरूरत नहीं समझी जा रही है। चाय-पानी की दुकानों से लेकर सब्जी मंडी तक में बिना मास्क लगाए लोगों की भीड़ लग रही है। सब्जी मंडी में दुकानदार तेज आवाज में भाव बता रहे हैं तो मास्क निकालकर और ग्राहक मोलभाव कर रहे तो मास्क निकालकर।


दुल्लहपुर स्थित सब्जी मंडी में तो एकाध को छोड़कर किसी के चेहरे पर मास्क नहीं दिखता। कोई टोकने वाला भी नहीं है। पुलिस और चेकिग का तो दूर दूर तक पता ठिकाना नहीं ऐसा भी नहीं है की थाना दूर है या एरिया ग्रामीण है, लेकिन सार्वजनिक स्थानों पर ऐसा कुछ नहीं दिख रहा है।

दुकानदारों द्वारा मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर और ग्राहक रजिस्टर का प्रयोग नहीं किया जा रहा है। दोनों पटरी की दुकानें खोलने के डीएम ने निर्देश जारी किया है। साथ में यह भी कहा है कि दुकानदारों और ग्राहकों को मास्क लगाना अनिवार्य है। दुकानदार सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर और ग्राहक रजिस्टर भी रखेंगे। बिना मास्क किसी भी ग्राहक को सामान नहीं देंगे, लेकिन बाजार में आदेश का पालन नहीं हो रहा है। पुलिस कहीं एक जगह बैठकर रोड पर मास्क के नाम पर 500 रुपये का चालान काट रही है। लोगों को खुद भी सावधानी बरतने की जरूरत है।

'