Today Breaking News

पूर्व सांसद और बाहुबली उमाकांत यादव के खिलाफ एक्शन, बेटे समेत 11 की संपत्ति होगी कुर्क

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर। बसपा के पूर्व सांसद और बाहुबली उमाकांत यादव के करीबियों पर शिकंजा कसा जाने लगा है। जौनपुर जिले में बुधवार को जिलाधिकारी ने उमाकांत यादव के पुत्र दिनेश कांत यादव समेत 11 लोगों की जिले में मौजूद संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया है।

इनकी संपत्तियों का प्रशासक संबंधित तहसीलदार को नियुक्त किया गया है। सभी पर आरोप है कि वह गिरोहबंद अपराधी हैं। उनके क्रियाकलाप समाज विरोधी बताए गए हैं। पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर डीएम ने यह कार्रवाई की है।

आजमगढ़ जिले के फूलपुर थाना के सरांवा गांव निवासी उमाकांत यादव के पुत्र दिनेशकांत यादव के खिलाफ बदलापुर थाने में जालसाजी, आपराधिक षडयंत्र रचने, आबकारी एक्ट सहित अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज है। दिनेश वर्तमान में शाहगंज कस्बे में रहता है। पुलिस का मानना है कि दिनेशकांत गिरोहबंद अपराधी है।

उसके गैंग का लीडर बक्शा के बेलहटा निवासी प्रतीक सिंह है। गिरोह के अन्य सदस्यों में प्रतीक का पिता पंकज सिंह, धनंजय यादव निवासी चुड़ावनपुर, राजकुमार उर्फ राजेश यादव निवासी हरकापुर बदलापुर, मनीष यादव व अंकित उपाध्याय निवासी बलुआ, परमेश यादव निवासी चकलालमनपुर थाना खुटहन, हेमंत यादव निवासी सरायहरखू थाना बक्शा, कुंवर सिंह बांबे यादव निवासी जंगीपुर, श्याम गौतम निवासी बसारतपुर, धर्मेंद्र यादव निवासी केशवपुर थाना महराजगंज हैं।

अवैध शराब के कारोबार से उन्होंने काफी कमाई की है। अवैध कमाई से ही दिनेश के शाहगंज कस्बे के दो बैंक खातों में 11 हजार रुपये जमा हैं। डीएम ने इस जमा राशि को कुर्क करने का आदेश दिया है। गिरोह के मुखिया प्रतीक सिंह के पांच खातों में जमा 4 लाख 39 सौ रुपये, पंकज सिंह की 0.32 हेक्टेयर भूमि, बैंक खातों में जमा 5.59 लाख रुपये और बाइक, मनीष कुमार यादव की स्कार्पियो, धनंजय यादव की स्कार्पियो, धनंजय यादव की स्कार्पियो भी कुर्क करते हुए संबंधित तहसीलदार को प्रशासक बनाया गया है।

अन्य गिरोहों से जुड़े शहर के उमरपुर निवासी सुरेश सोनकर की अवैध कमाई से खरीदी बाइक, खुटहन के शेख अशरफपुर निवासी नियाज की बाइक, सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के पोटरिया निवासी नौशाद की स्विफ्ट कार व उसके भाई की बाइक, पवारा थाना क्षेत्र के बनकट चेतरिया निवासी सूरज के बैंक खाते में जमा 22 हजार और नेवढ़िया के तरती निवासी रीता जायसवाल की पिकअप और बाइक को कुर्क करते हुए तहसीलदार मड़ियाहूं को प्रशासक नियुक्त किया गया है।

डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि कुर्क की गई संपत्ति पर किसी तरह की आपत्ति दाखिल करने के लिए आरोपियों को तीन माह की मोहलत दी गई है। इस अवधि में अगर उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया जाता तो यह मान लिया जाएगा कि उन्हें इस बारे में कुछ नहीं कहना है।
'