Today Breaking News

कसा शिकंजा: कुख्यात अपराधी विकास दुबे की बहु, नौकरानी और पड़ोसी गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. कुख्यात अपराधी विकास दुबे का साथ देने वाले तीन आरोपितों को पुलिस ने दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। इसमें मुठभेड़ के दौरान हिस्ट्रीशीटर का साथ देने वाले गांव के शातिर सुरेश वर्मा, फरार एक अपराधी की पत्नी और मुठभेड़ में दबोचे गए नौकर की पत्नी है। तीनों को माती कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक विकास की गिरफ्तारी के लिए सीओ ने सर्किल फोर्स के साथ दबिश दी थी तो गांव के सुरेश वर्मा ने ही सड़क से रेकी कर शूटरों को दबिश की जानकारी दी थी, उसने अपराधियों को भगाया भी था और खुद भी फरार हो गया था। उसे बिठूर तिराहे से पकड़ा गया। वह रिश्तेदारे के यहां छिपा था। शहर से भागने की फिराक में था, इससे पहले पुलिस की गिरफ्त में आ गया। विकास के नौकर दयाशंकर अग्निहोत्री उर्फ कल्लू के बाद उसकी पत्नी रेखा और दबिश के दौरान पुलिस पर गोलियां बरसाने वाले संजू उर्फ संजय की पत्नी क्षमा को भी दबोच लिया है। तीनों का नाम एफआईआर में बढ़ाया गया है। इन तीनों पर पुलिस कर्मियों की हत्या की साजिश में शामिल और अपराधियों का सहयोग करने का आरोप है।

मोहित अग्रवाल, आईजी रेंज ने बतया कि जांच में जुटी चौबेपुर पुलिस ने बिकरू कांड की आरोपित दो महिलाओं और एक अन्य को गिरफ्तार किया है। तीनों का नाम एफआईआर में बढ़ाने के बाद जेल भेज दिया गया। 

हिस्ट्रीशीटर के नौकर कल्लू को रिमांड पर लेगी पुलिस
विकास के नौकर कल्लू को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। पुलिस का मानना है कि उसके पास विकास से जुड़ी कई अहम जानकारियां हैं। उससे हिस्ट्रीशीटर की गिरफ्तारी में मदद मिल सकती है। एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि रविवार को विकास के नौकर दयाशंकर अग्निहोत्री उर्फ कल्लू को मुठभेड़ में गोली मारकर दबोच लिया गया था। समय कम होने के चलते उससे विस्तार में पूछताछ नहीं हो सकी और जेल भेज दिया गया। रिमांड पर लेने के लिए सोमवार को कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। आठ जुलाई को कोर्ट से कल्लू की रिमांड मिलने की संभावना है। इसके बाद विकास के फरारी के ठिकानों के साथ ही निकट संपर्क में रहने वालों की कुंडली खंगाली जाएगी। उससे अहम जानकारी मिलने के बाद विकास की गिरफ्तारी करने में आसानी हो सकती है। 

भाई की तरह जिम्मेदार था कल्लू
पुलिस की जांच में सामने आया है कि कल्लू बचपन से ही विकास के घर में पला-बढ़ा। विकास उसे अपने भाई की तरह मानता था और उसकी शादी कराने से लेकर एक-एक जिम्मेदारी निभाई थी। इसके साथ ही घर के लेन-देन की पूरी जिम्मेदारी भी कल्लू के पास ही थी।
'