Today Breaking News

दंपति के बीच छिड़ा धर्म परिवर्तन को लेकर विवाद, पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. राजधानी लखनऊ के पारा इलाके के बीबीखेड़ा में एक दंपति के बीच धर्म परिवर्तन को लेकर विवाद छिड़ गया. मामला बढ़ने पर पत्नी ने पति पर मारपीट व प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पारा थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया. वहीं, पति का कहना है कि धर्म परिवर्तन करने से मना करने पर पत्नी ने उसके खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बीबीखेड़ा में आवास विकास कालोनी निवासी रेखा पाल और शैलेश पाल ने वर्ष 2011 में प्रेम विवाह किया था. दोनों लोग किराये के मकान में रहते हैं. उनके एक बेटा और बेटी हैं. रेखा एक निजी अस्पताल में काम करती है. दरअसल 9 साल पहले शैलेश ने रेखा पाल से प्रेम विवाह किया था. कुछ दिनों बाद नर्स का काम करने वाली रेखा ने क्रिश्चियन धर्म अपना लिया. शैलेश का आरोप है कि घर में रखी भगवान की मूर्तियां की रेखा तोड़ देती थी. जिसको लेकर बीते कुछ समय से पति पत्नी में अनबन चल रही थी. वहीं बात बढ़ने पर शैलेश ने पारिवारिक न्यायालय में तलाक की अर्जी भी दी थी.


शैलेश का आरोप है कि 23 जुलाई को जब कोर्ट का नोटिस पत्नी रेखा को मिला तो उसने 24 तारीख को उसके खिलाफ मारपीट, प्रताड़ना और धमकाने की धाराओं में पारा थाने में एफआईआर दर्ज करवा दिया. शैलेश का कहना है कि उसने भी डीजीपी, पुलिस कमिश्नर और पारा थाने में अपनी पत्नी के खिलाफ तहरीर दे रखी थी, लेकिन उसकी तहरीर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. लेकिन उसकी पत्नी की तहरीर पर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

'