Today Breaking News

गाजीपुर: नूरपुर कांड के मामले में सीएम योगी के तेवर सख्त, तत्कालीन थानाध्यक्ष समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की देर शाम नूरपुर कांड के मामले में तत्कालीन नगसर थानाध्यक्ष समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। यह कार्रवाई जनपद के प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल एवं जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य की जांच रिपोर्ट के आधार पर की गई है। 
नगसर थाना क्षेत्र के नूरपुर गांव का राजन पांडेय उर्फ झनकू बीते 26 जुलाई को पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था। उसकी तलाश में पहुंची पुलिस ने आरोपी के न मिलने पर उसके पड़ोसियों से पूछताछ की। इस दौरान पुलिस का उनसे विवाद हो गया और फिर सेवानिवृत्त फौजी अजय पांडेय समेत परिवार के नौ लोगों की थाने ले गई।
थाने में सभी की बेरहमी से पिटाई की गई और आरोपी को छिपाने का मुकदमा दर्ज कर लिया। इसकी जानकारी होते ही सीएम ने बीते एक अगस्त को जिलाधिकारी को तथा दूसरे दिन जनपद के प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल को भेजकर मामले की पूरी जानकारी ली।

इस दौरान मंत्री को गांव के लोगों के आक्रोश का सामना भी करना पड़ा था। तब मंत्री ने भरोसा दिलाया था कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में शनिवार को प्रभारी मंत्री ने फोन पर बताया कि तत्कालीन थानाध्यक्ष रमेश कुमार एवं उप निरीक्षक कृष्णा यादव और अन्य तीन आरक्षियों को सीएम ने रिपोर्ट के आधार पर निलंबित कर दिया है। 
'