Today Breaking News

भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए अयोध्या पहुंचे CM योगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या। श्री राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच गए हैं। सोमवार को यहां आने के बाद उन्होंने सबसे पहले हेलीकॉप्टर से अयोध्या का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके बाद वे राम जन्मभूमि परिसर के लिए रवाना हो गए। पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करने वाले हैं। सीएम योगी इसी कार्यक्रम से जुड़ी तैयारियों का निरीक्षण कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी राम जन्मभूमि से हनुमानगढ़ी जाएंगे। यहां पर हनुमान लला का दर्शन करने के बाद वे राम की पैड़ी का भी निरीक्षण करेंगे। कार्यक्रम के लिए बनाए गए मंच और पंडाल का भी सीएम योगी ने मुआयना किया। सीएम ने पांच अगस्त को होने वाले आयोजन व उससे जुड़ी सुरक्षा व्यवस्था व अन्य तैयारियां से संबंधित जानकारी ली। सीएम योगी यहां पर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

राम मंदिर भूमि पूजन के लिए तारीख की घोषणा होने के बाद योगी आदित्यनाथ का यह दूसरा अयोध्या दौरा है। इससे पहले वे 25 जुलाई को अयोध्या पहुंचे थे। वैसे सीएम योगी को रविवार को ही अयोध्या जाना था, लेकिन प्रदेश सरकार में  मंत्री कमला रानी वरुण के निधन की वजह से उनका दौरा स्थगित हो गया था। आज अपने दौरे में सीएम योगी राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अभी भी राम जन्मभूमि परिसर में मौजूद हैं। उन्होंने कुछ देर पहले ही रामलला का दर्शन किया। बात दें कि सीएम योगी ने देशवासियों से 4 और 5 अगस्त को दिवाली मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि हर घर में दीप जलाए जाएं और रामचरितमानस का पाठ करें।

'