Breaking News

सीएम योगी का आदेश : आज नहीं रहेगा लॉकडाउन, खुलेंगी मिठाई और राखी की दुकानें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि रक्षा बंधन के पर्व को ध्यान में रखते हुए रविवार को राखी और मिठाई की दुकानें खुली रहेंगी। कोविड-19 और संचारी रोगों पर नियंत्रण के उद्देश्य से प्रदेश में विशेष स्वच्छता व सैनिटाइजेशन अभियान के लिए शनिवार व रविवार को बाजारों की साप्ताहिक बंदी निर्धारित है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने विगत तीन सालों की तरह इस साल भी रक्षा बंधन पर्व पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा देने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत 2 अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे से 3 अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच 24 घंटे यह सुविधा दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने रक्षा बंधन पर्व पर पुलिस को सघन पेट्रोलिंग करने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षा बंधन के अवसर पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जाए। कोई भी सार्वजनिक आयोजन न किए जाए। पर्व के सभी अनुष्ठान घर पर ही रहकर किए जाएं। इससे पहले योगी सरकार ने अनलॉक-3 के लिए दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिसमें 1 से 3 अगस्त के मध्य बकरीद और रक्षाबंधन त्योहार को ध्यान में रखते हुए शनिवार और रविवार को मिठाई, बेकरी, पशु विक्रय और राखी विक्रय की दुकानों को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खोले जाने की इजाजत दी गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();