Today Breaking News

चाइना वायरस का कहर: वाराणसी में अब तक 40 साल से कम उम्र के 17 युवाओं की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। वाराणसी में कोरोना का कहर बुजुर्गों पर ही नहीं टूट रहा है। युवा भी तेजी से संक्रमित हो रहे हैं और मौतें भी हो रही हैं। रविवार को ही 32 साल की युवती की मौत हो गई। जिले में कोरोना से अब तक 40 साल से कम उम्र के 17 युवाओं की मौत हो चुकी है। यह कुल मरने वालों का 22 फीसदी है। कुल संक्रमितों में भी 60 फीसदी युवा हैं। डॉक्टरों के अनुसार, युवा काफी लापरवाही बरत रहे हैं। उनके संक्रमित होने का यह सबसे बड़ा कारण है। 
सबसे ज्यादा 40 से 60 साल वालों की मौत
जिले में प्रौढ़ (40-60 साल) और बुजुर्ग (60 से ऊपर) के भी संक्रमित होने की संख्या कम नहीं है। अब तक 35 फीसदी सीनियर सिटीजन और 43 फीसदी प्रौढ़ की कोरोना से मौत हो चुकी है। इनमें 85 फीसदी लोग हाई ब्लड प्रशेर और हाइपरटेंशन से पीड़ित थे। कुछ की मौत हृदयाघात से हुई। 

प्रोफेशन के हिसाब से बात करें तो वाराणसी में कोरोना का कहर सबसे ज्यादा व्यापारियों पर टूट रहा है। जिले में कोरोना से अब तक 32 व्यापारियों और उनके संबंधियों की मौत हो चुकी है। जिला प्रशासन ने रविवार को इस बाबत ब्योरा जारी किया। कोरोना ने अब तक शहर के सबसे पॉश इलाके सिगरा में सबसे ज्यादा जान ली है। सिगरा इलाके में अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है।

जिला प्रशासन के अनुसार कुल मरने वालों में 63 फीसदी लोग आठ थाना क्षेत्रों के हैं। जिले में अब तक कोराना से 81 लोगों की मौत हो चुकी है। व्यापारियों के बाद मरने वालों में सबसे ज्यादा 17 गृहिणियां हैं। नौ निजी क्षेत्र के कर्मचारी, चार रिटायर कर्मचारी, तीन प्रवासी, तीन-तीन चिकित्सा व राजकीय कर्मी, दो पुलिसकर्मी व उनके संपर्की व एक छात्र शामिल है। 

थाना वार बात करें तो सिगरा थाना क्षेत्र में आठ, कैंट, चौक और मंडुवाडीह थाना क्षेत्र में सात-सात, भेलूपुर और लंका क्षेत्र के छह-छह मरीजों की मौत हुई है। चेतगंज और कोतवाली में पांच-पांच लोगों की जान गई है। 85 फीसदी मौतें 60 साल से अधिक लोगों की हुई है। इनमें भी ज्यादातर को शुगर और हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत थी। 

आदमपुर और शिवपुर में तीन-तीन, बड़ागांव, चोलापुर, दशाश्वमेध, जैतपुरा, लालपुर, लक्सा और रोहनिया में दो-दो लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा चौबेपुर, जंसा, मिर्जामुराद, फूलपुर और रामनगर में एक-एक की मौत हुई है।
'