Breaking News

पूर्वांचल में कोरोना का कहर जारी, 8 की मौत, 527 नए संक्रमित मिले

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी। वाराणसी समेत पूर्वांचल में कोरोना का कहर जारी है। पूर्वांचल के दस जिलों में शनिवार को आठ लोगों की मौत हो गई और 527 नए संक्रमित मिले। इनमें सबसे ज्यादा वाराणसी में 182 पॉजिटिव मिले हैं। यह अब तक का एक दिन का सर्वाधिक है। जौनपुर में 60, मिर्जापुर में 53, बलिया में 50, आजमगढ़ में 48, चंदौली में 47, गाजीपुर 40, सोनभद्र में 31, मऊ में 16 और भदोही में 5 पॉजिटव केस सामने आए हैं। जौनपुर में तीन, मिर्जापुर में दो, वाराणसी, बलिया और सोनभद्र में एक-एक की मौत हो गई।

अलग अलग जिलों की स्थित यह रही....

वाराणसी में टूटा रिकार्ड, सर्वाधिक 182 पॉजिटिव मिले  
वाराणसी में शनिवार को अब तक के सभी रिकार्ड टूट गए। एक ही दिन में 182 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिछले दस दिनों में केवल एक दिन छोड़कर लगातार सौ से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। शनिवार को एक और व्यक्ति ने कोरोना से दम तोड़ दिया। इससे मरने वालों की संख्या 59 हो गई है। डीएम आवास के बाद कोरोना का कहर एसएसपी आफिस और आईजी आफिस तक पहुंच गया है। आईजी आफिस में तैनात कई जवान संक्रमित मिले हैं। आनंदमई आश्रम में बड़ी संख्या में महिलाएं संक्रमित मिली हैं। यहां पहले भी संक्रमण पहुंच चुका है। शनिवार को 15 महिलाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। खोजवां के 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है। जिला प्रशासन के अनुसार शनिवार को 2759 लोगों की रिपोर्ट मिली। इसमें 182 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव रही। इसमें से अब तक 59 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे संक्रमितों की संख्या 2949 हो गई है। शनिवार को 32 लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया। इससे स्वस्थ होने वालों की संख्या 1135 हो गई है। एक्टिव केस 1755 है। 

जौनपुर: कोरोना से जिला समन्वयक समेत तीन की मौत, 60 पॉजिटिव
जौनपुर में कोरोना संक्रमण का कहर चरम पर है। शनिवार को इससे समेकित शिक्षा की जिला समन्वयक समेत तीन लोगों की मौत हो गयी है। जिले में 992 सैंपलों की रिपोर्ट में 60 लोग संक्रमित मिले। इनमें 930 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी। जनपद में कोरोना से मरने वालों की संख्या 33 हो गई। जिले में अब तक 2002 लोग कोरान की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 922 लोगों का इलाज चल रहा है। शनिवार को 72 पॉजिटिव स्वस्थ होकर घर लौट गए। अब तक 39786 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। इनमें 36910 की रिपोर्ट आ चुकी है। अभी 2876 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि कुल कोरोना संक्रमितों में सर्वाधिक संख्या मुंबई से आने वाले प्रवासियों की है। उन्होंने मुंबई और दिल्ली से आने वालों से सतर्क रहने की अपील की।

मिर्जापुर: कोरोना से पूर्व चेयरमैन सहित दो की मौत, 53 पॉजिटिव
मिर्जापुर में कोरोना की चपेट में आने से पालिका के पूर्व चेयरमैन सहित दो लोगों की मौत हो गयी। पूर्व चेयरमैन का वाराणसी में उपचार चल रहा था। वहीं लालगंज की संक्रमित महिला को शुक्रवार की रात मण्डलीय अस्पताल स्थित एल-2 अस्पताल में भर्ती किए जाने के एक घंटे बाद ही दमतोड़ दिया। कोरोना से अब तक कुल चौदह लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार की शाम जारी की गयी रिपोर्ट में जिला कारागार के पांच बंदी सहित 53 पॉजिटिव मिले हैं। संक्रमितों में 44 पुरुष व नौ महिलाएं शामिल हैं। 

संक्रमितों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। सीएमओ डा. ओपी तिवारी ने बताया कि जिले में कोरोना से दो की मौत व 53 संक्रमित मरीज पाए गए हैं। पैसठ वर्षीय पूर्व चेयरमैन की कुछ दिनों पूर्व तबीयत खराब होने पर जिला अस्पताल से वाराणसी भेज दिया गया था। उपचार के दौरान जांच में कोरोना पाजिटिव मिले थे। सुबह कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गयी। वहीं लालगंज के महुआरी कला गांव निवासी 45 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित मिलने पर उसे रात एल-2 अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह शुगर व सांस संबंधी बीमारी से भी ग्रसित थी। भर्ती कराने के एक घंटे बाद ही संक्रमित महिला ने दम तोड़ दिया।

बलिया: कोरोना से एक और मौत, 50 नए मरीज मिले
बलिया में कोरोना का संक्रमण कम होता नहीं दिख रहा है। शनिवार को जिला प्रशासन की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार जहां इस बीमारी से एक और मौत हो गयी वहीं, 50 नए मरीज भी मिले। एक और मौत के साथ इस महामारी से मरने वालों की संख्या 17 हो गयी है। शनिवार को मिले नए मरीजों में 14 मामले शहरी क्षेत्र, जबकि अन्य 36 मामले ग्रामीण इलाकों के है। खास बात यह कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 16 महिलाओं के साथ एक-एक वर्ष के तीन, दो वर्ष का एक और पांच वर्ष का एक मासूम भी शामिल हैं। ताजा आंकड़ों के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1744 तक पहुंच चुका है। राहत की बात तो यह है कि इनमें से अधिकांश मरीज ठीक भी हो चुके हैं। शनिवार को भी 11 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए। इस प्रकार जिले में अबतक 798 कोरोना से जंग जीत गए हैं।  

आजमगढ़: बैंक कर्मचारियों समेत 48 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव 
आजमगढ़ में शनिवार शाम तक 48 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसमें यूबीआई सिविल लाइंस शाखा और रैदोपुर इलाहाबाद बैंक के एक-एक कर्मचारी, कमिश्नरी आफिस के एक कर्मचारी,रानी की सराय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का एलटी और पुलिस लाइन का एक सिपाही भी शामिल है। अब जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हजार से बढ़कर 1034 हो गई है। इसमें से 587 एक्टिव केस हैं। 434 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। जबकि 13 मरीजों की मौत हो चुकी है।

चंदौली: 47 नए संक्रमितों के साथ आंकड़ा 900 पार
चंदौली में जुलाई के बाद अगस्त में भी कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला जारी है। जिले में शनिवार को दो बालिका, एक बालक व 10 महिला समेत कुल 47 कोरोना संक्रमित मिले। इसमें 10 प्रवासी कामगार और शेष 37 संक्रमित सरकारी कर्मचारी व स्थानीय लोग मिले हैं। इसके साथ ही आंकड़ा 900 को पार कर गया। अब तक कुल 901 कोरोना संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं। वर्तमान में 278 एक्टिव व 615 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं 8 मरीजों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है। जिले में हाल ही में लौटे हरियाणा से एक, मुंबई से दो, पुणे से दो, पंजाब से दो, पश्चिम बंगाल से दो और दुबई से एक प्रवासी कामगार कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा एक स्वास्थ्य कर्मी, पांच पुलिसकर्मी, एक रेलकर्मी, एक एकाउटेंट, एक तकनीकी सहायक, एक अधिवक्ता, एक व्यपारी व दो किसान शामिल हैं।

सोनभद्र: जमशिला और एनटीपीसी शक्तिनगर में भी संक्रमण, 31 और पॉजिटिव 
सोनभद्र में कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। प्रतिदिन नए-नए क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। शनिवार को जमशिला परियोजना और एनटीपीसी शक्तिनगर सहित दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के रजखड़ गांव में भी मरीज मिले हैं। शनिवार को कुल 31 मरीजों के मिलने के बाद जिले में अब तक कुल  587 मरीज मिल चुके हैं। इसमें से 309 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना संक्रमितों को लेकर जारी रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को जिले में नौ नए स्थानों में कोरोना के मरीज मिले हैं। इसमें प्रमुख हैं जमशिला परियोजना और एनटीपीसी शक्तिनगर। जमशिला परियोजना में तीन और एनटीपीसी शक्तिनगर में एक मरीज मिला है। इसके अलावा नए स्थानों में चतरा ब्लाक के भगरथा में एक, दुद्धी ब्लाक के रजखड़ में चार, राबर्ट्सगंज ब्लाक के बढ़ौली गांव में एक, चतरा ब्लाक के बभनी गांव में एक, म्योरपुर ब्लाक के पिपरइथ गांव में एक, नगवां ब्लाक के रघुनाथपुरा में एक और डाला में एक मरीज मिला है।

मऊ: पुलिस व बैंककर्मी सहित 16 पॉजिटिव
मऊ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। जिले में शनिवार को 16 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कम्प मच गया। इनमें दो पुलिसकर्मी व एक बैंककर्मी शामिल हैं। जिले में अबतक 505 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है। 333 लोग कोरोना को मात देकर घर जा चुके हैं। जिले में वर्तमान में 166 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। 

भदोही: तहसील कर्मी समेत पांच की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
भदोही में लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें भदोही तहसील कर्मी व चार अन्य लोग हैं। इसके साथ ही जिले में संक्रमितों की संख्या 603 तक पहुंच गई है। अभी तक बीमारी के कारण 14 लोगों की जान भी जा चुकी है। जबकि 278 ने बीमारी को मात दिया है। 311 मरीजों का उपचार अस्पतालों में चल रहा है। सीएमओ डा. लक्ष्मी सिंह ने बताया कि शनिवार को भदोही तहसील कैंपस में रहने वाले 58 वर्षीय कर्मी, अवमांखुर्द पचपटियां निवासी 25 वर्षीय युवक, लखनऊ पीजीआई में भर्ती 48 वर्षीय अधेड़, चकवड़ी जगरनाथपुर निवासी 75 वर्षीय वृद्ध जो प्रयागराज में भर्ती हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();