Today Breaking News

गोरखपुर में एमएलसी और मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर समेत 137 संक्रमित, दो की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर। गोरखपुर में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार को संक्रमितों का आंकड़ा अब तक के सर्वाधिक स्तर पर पहुंच गया। शनिवार की शाम आई जांच रिपोर्ट में एक एमएलसी, मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर समेत 137 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें शहर से 82 मरीज हैं। शनिवार को संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी 52 हो गई है। 

जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 2262 हो गई है, इनमें 934 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जबकि जबकि का 1276 इलाज चल रहा है। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी के मुताबिक एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह ने 30 जुलाई को एहतियातन जांच कराई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह होम आइसोलेट हो गए हैं। इसके अलावा बीआरडी के एक और डॉक्टर संक्रमित मिले हैं। पुलिस ट्रेनिंग स्कूल के तीन जवान, झरना टोला के एक, रोडवेज के आठ कर्मी, रेलवे चिकित्सालय के चार कर्मी, खूनीपुर में एक, राप्ती नगर में एक, माया बाजार में तीन, हड़हवा फाटक में एक, रामगढ़ ताल में दो, जटेपुर उत्तरी और लाजपत नगर में एक-एक मरीज मिले हैं।

पुराना गोरखपुर में एक, अशोकनगर में एक, रामनगर में दो, आवास विकास कॉलोनी में दो, कूड़घाट में दो, अहलदादपुर में दो, कान्हाबाग, इंदिरा नगर, फुलवरिया, बसंतपुर, असुरन, दुर्गा चौक में एक-एक, साहबगंज, सुमेर सागर, सिविल लाइन, मिया बाजार, एयरफोर्स, बेतियाहाता, भेड़ियागढ़, बिछिया, गोरखनाथ क्षेत्र में एक-एक और दाउदपुर में दो मरीज मिले हैं। सीएमओ ने बताया कि संक्रमित के परिजनों की कोरोना जांच कराई जाएगी। 

कोरोना संक्रमण से दो की मौत
शहर के एक लोकप्रितय भजन गायक के 50 वर्षीय भाई की संक्रमण से मौत हो गई है। बताया जाता है कि वह पैनेसिया अस्पताल में चार दिन पूर्व भर्ती हुए थे। शनिवार को उनकी मौत हो गई। एक सप्ताह पूर्व ही उनके एक और भाई की मौत हार्ट अटैक से हुई थी। इनके अलावा बिहार के सीवान के रहने वाले 54 वर्षीय व्यक्ति की मौत बीआरडी में हुई। वह 28 जुलाई को भर्ती हुआ था। बीआरडी प्राचार्य डॉ गणेश कुमार ने बताया कि उसे अन्य बीमारियां थी। 

एक ही परिवार के कई सदस्य चपेट में
हुमायुंपुर में एक ही परिवार के चार लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें एक बुजुर्ग और 10 साल की बालिका शामिल हैं। कौड़ीराम में एक ही परिवार के तीन लोग, भरवल माफी में एक ही परिवार के पांच लोग, राघवनगर के एक ही परिवार के तीन लोग, आवास विकास कॉलोनी में एक ही परिवार के दो लोग, तारामंडल सिद्धार्थपुरम के एक ही परिवार के चार लोग, इसी मोहल्ले के एक ही परिवार के दो अन्य समेत दो अलग-अलग परिवार के एक-एक लोग संक्रमित मिले हैं।

इन ग्रामीण इलाकों में मिले मरीज 
सीमएओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में पिपरौली ब्लॉक क्षेत्र के महावीर छपरा में एक, भटहट के महुआ शुक्ल, जैनपुर में एक-एक, चरगांवा के सेमरा, जगंल धूषण, और मोहरीपुर में एक-एक, चौरीचौरा के डुमरीखास में एक, गोला में एक, कौड़ीराम के बासुडीहा रानीपुर में एक-एक, खजनी एक, खोराबार के रानीडीह, दिव्यनगर, डांगीपार में एक-एक, नंदानगर दो, सेमरादेवी प्रसाद एक, पिपराईच एक, मुंडेरी, ताजपिपरा चौराहा, वार्ड नंबर 12, तीन मरीज मिले हैं।
'