Today Breaking News

सीएम योगी आज गोरखपुर जाएंगे, कोविड-19 के हालात की करेंगे समीक्षा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर रविवार की शाम गोरखपुर आएंगे। सीएम सर्किट हाउस परिसर में स्थित एनेक्सी भवन में गोरखपुर और बस्ती मंडल के सभी जिलों में कोविड- 19 की स्थिति एवं उपचार के साथ बाढ़ सुरक्षा एवं राहत संबंधी तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे। गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन सुबह वह लखनऊ प्रस्थान करेंगे। 

इसके पूर्व मुख्यमंत्री 25-26 जुलाई को कोविड और बाढ़ की समीक्षा करने गोरखपुर आए थे। सप्ताह भीतर ही यह मुख्मयंत्री का दूसरा दौरा है जिसको लेकर अधिकारी भी काफी सतर्क हैं। पिछले दौरे में भी सीएम ने कोविड-19 की समीक्षा के साथ ही बाढ़ग्रस्त इलाकों का एरियल सर्वेक्षण कर जरूरी दिशा-निर्देश दिया था। डीएम के.विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि मुख्यमंत्री यहां शाम पांच बजे से एनेक्सी भवन सभागार में गोरखपुर-बस्ती मंडल के कमिश्नर, डीएम और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ कोविड- 19 की समीक्षा करेंगे। इसके बाद वह बाढ़ संबंधी तैयारियां की समीक्षा करेंगे। 

सीएम के आगमन को लेकर कर देर शाम तक जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा रहा। हालांकि सीएम के इस दौरे का प्रोटोकॉल नहीं आया है लेकिन अधिकारियों को सूचना मिल गई है। मंदिर प्रबंधन का भी कहना है कि सीएम रविवार को गोरखनाथ मंदिर में प्रवास करेंगे। सोमवार की सुबह पूजा अर्चना के बाद लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को जंगल कौड़िया जाएंगे। मुख्यमंत्री के लिए ब्लॉक में हेलीपैड बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया गया है। 

मुख्यमंत्री यहां बाढ़ पीड़ितों में राहत सामग्री का वितरण करेंगे। मुख्यमंत्री लखनऊ से रविवार को अयोध्या जाएंगे। राममंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम के मद्देनजर वहां चल रही तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए अधिकारियों-संतो के साथ बैठक करने के बाद गोरखपुर आएंगे।
'