Today Breaking News

गाजीपुर: जिले में 55 मिले कोरोना संक्रमित, एक की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिले में रविवार को कुल 55 नए कोरोना संक्रमित मिले, वहीं इसके सापेक्ष 75 लोग स्वस्थ भी हुए, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। 15 अगस्त को एक कोरोना मरीज की मौत भी हो गई। नए मिले अधिकतर संक्रमितों ने होम क्वारंटाइन का विकल्प चुना। शेष को एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2107 हो गई है। इसमें से 1468 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 624 लोग अभी भी सक्रिय हैं। वहीं 16 लोगों की मौत हो चुकी है। एसीएमओ डा. केके वर्मा ने बताया कि रविवार को कुल 994 लोगों का सैंपल लिया गया।
खानपुर : थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में 15 अगस्त को संक्रमित हनीफ की पत्नी 55 वर्षीय सकीला बानो की कोरोना से मौत हो गई। मृतक महिला के परिवार में अभी भी चार लोग कोरोना संक्रमित है। सैदपुर ब्लाक के एक ही गांव में दो लोगों के मौत ने प्रशासन को हिला कर रख दिया है। संपर्क में आए सैकडों लोगों को चिह्नित कर एक सप्ताह में दो बार कोविड जांच कैंप लगाया गया और रामपुर में पूरे गांव और बाजार को बैरिकेडिग कर सील कर दिया गया है। अभी भी गांव के 15 संक्रमित लोग कोविड सेंटर में इलाज करा रहे हैं। अपनी मां की मौत के बाद उनके पुत्र मजीद और परवीन बानो एंबुलेंस से आए और मां शकीला को मिट्टी देने के बाद नम आंखों से पुन: कोविड सेंटर चले गए। ग्रामप्रधान फिरोज खान ने बताया कि पूरे गांव को चारों तरफ से बैरिकेडिग कर घेर दिया गया है और बाहरी व्यक्ति का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित है। लगातार कीटाणुनाशक दवा का छिड़काव किया जा रहा है। एक पखवारे में दो लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत के बाद प्रशासन के हाथ पांव फूल गए है। एक अगस्त को पूर्व प्रधान रामनाथ जायसवाल की संक्रमण से मौत के बाद गांव में कोरोना संक्रमण का प्रकोप जारी रहा और धीरे-धीरे ढेड़ दर्जन से अधिक लोग संक्रमित हो गए।

86 लोगों की हुई जांच
नंदगंज : नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नंदगंज पर रविवार को क्षेत्र के 86 लोगों की कोविड-19 की जांच की गयी, जिसमें आरटी पीसीआर से 74 तथा रैपिड एंटिजन टेस्ट से 12 लोगों की जांच की गयी जिसमें तीन लोग पांजिटिव मिले। इसमें दो पहले से ही पाजिटिव थे। दोबारा जांच में भी पाजिटिव मिले तथा एक चांड़ीपुर का नया व्यक्ति है। वही आरटी पीसीआर टेस्ट से 74 लोगों की जांच रिपोर्ट बीएचयू वाराणसी से तीन दिन बाद मिलेगी। उक्त जानकारी नंदगंज स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्साप्रभारी डा. पंकज कुमार ने देते हुए बताया कि सभी जांच रिपोर्ट मुख्य चिकित्साधिकारी गाजीपुर को भेज दी गयी। नंदगंज में विगत 10 अगस्त को हुए आरटी पीसीआर टेस्ट में शनिवार की शाम आई रिपोर्ट में नंदगंज बाजार के दो, हकीमपुर तथा देवकली के तीन-तीन लोग पाजिटिव मिले हैं।
'