Today Breaking News

पांच दिन की पुलिस रिमांड पर यूट्यूबर हीर खान, पुलिस के साथ एटीएस भी करेगी पूछताछ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज। यूट्यूबर्स की बड़ी मुहिम के बाद सोशल मीडिया पर देवी-देवताओं पर बेहद अशोभनीय तथा अभद्र टिप्पणी करने वाली हीर खान उर्फ सना खान पर पुलिस ने अपना शिकंजा कस दिया है। यूट्यूब पर लम्बे समय से देवी-देवताओं पर टिप्पणी करने वाली हीर खान को 25 अगस्त को प्रयागराज के खुल्दाबाद से गिरफ्तार किया गया था। प्रयागराज पुलिस को हीर खान उर्फ सना की पांच दिन की रिमांड मिली है।

प्रयागराज में हीर खान की गिरफ्तारी के बाद पुलिस की शुरुआती जांच में उसके कई अवांछित लोगों के साथ सम्पर्क की जानकारी मिली। इस दौरान हीर खान के पाकिस्तान, दुबई समेत कई दूसरे देश के लोगों से बड़ी संख्या में व्हाट्सएप से कॉल का मामला भी सामने आया है। वह इन सभी से काफी बात करती थी। हीर खान उर्फ सना के खिलाफ खुल्दाबाद थाने में दर्ज मुकदमे में देशद्रोह और नफरत फैलाने सहित कई धारायें बढ़ाये जाने के बाद पुलिस ने उसे कस्टडी रिमांड पर ले लिया है। पुलिस को हीर खान से पूछताछ के लिए कोर्ट से पांच दिन की कस्टडी रिमांड मिली है। एटीएस और दूसरी इंवेस्टीगेशन एजेंसियां दो सितम्बर तक पांच दिन कस्टडी में लेकर हीर खान से पूछताछ करेगी और कई दबे राज भी उगलवायेगी।


हीर खान की गिरफ्तारी के बाद पुलिस की शुरुआती जांच में कई चौंकाने वाले मामले सामने आए। हीर खान के पाकिस्तान, दुबई समेत कई दूसरे देश के लोगों से व्हाट्सएप के जरिए बातचीत के प्रकरण के बाद अब एटीएस, सिविल पुलिस, एलआईयू और दूसरी इंटेलीजेंस एजेंसियां उससे पूछताछ करेगी। जांच एजेंसियां हीर खान से उन लोगों के बारे में पूछताछ करेंगी, जिनकी प्रेरणा से वह इस तरह के आपत्तिजनक वीडियो तैयार कर यू ट्यूब पर पोस्ट कर रही थी। इसके साथ ही एटीएस ऐसे लोगों के ठिकानों की भी तलाश करेगी, जहां से हीर खान को किसी भी तरह का सपोर्ट मिल रहा था।

आईजी प्रयागराज रेंज केपी सिंह ने बताया कि हीर खान से पुलिस को शुरुआती पूछताछ में जो जानकारियां मिली थी, उसी मामले में एटीएस और दूसरी इंटेलीजेंस एजेंसियां अब डिटेल से पूछताछ करेंगी। एटीएस इस बात की भी पड़ताल करेगी कि हीर खान से सम्बन्ध रखने वाले लोगों ने किस तरह के वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं। अपराध की गम्भीरता को देखते हुए हीर खान की जमानत अर्जी पडऩे पर उसके खिलाफ एनएसए के तहत भी कार्रवाई की जायेगी।

हीर खान को 25 अगस्त को प्रयागराज के खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के नुरुल्लाह रोड से गिरफ्तार किया गया था। हीर खान काफी समय से हिंदू देवी-देवताओं को लेकर बेहद अभद्र और अशोभनीय वीडियो बनाकर यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर रही थी। ऐसे ही एक अभद्र और अपमानजनक वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रयागराज पुलिस ने स्वत: संज्ञान में लेकर हीर खान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। अब जांच में यह भी पता चला है कि हीर खान के घर में कमाने वाला कोई सदस्य नहीं है। जांच एजेंसियों की नजर हीर खान के बैंक अकाउंट पर भी है। 


'