Today Breaking News

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी हिस्ट्रीशीटर की संपत्ति जब्त, दर्ज हैं 20 मुकदमे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ। मुख्तार अंसारी के करीबी जुगनू वालिया के खिलाफ लखनऊ पुलिस के कड़ी कार्यवाही की है। पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट के आरोपित जुगनू वालिया की दो करोड़ 31 लाख 46 हजार 248 रुपये की संपत्ति जब्त की है। जुगनू के खिलाफ राजधानी के विभिन्न थानों में 20 मुकदमे दर्ज हैं। यही नहीं वह आलमबाग थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है, जिसके खिलाफ गैंगेस्टर की कार्यवाही की गई है। पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय के मुताबिक आरोपित सूदखोरी और मादक पदार्थों की तस्करी का काम करता है। आरोपित के खिलाफ वर्ष 2005 में आलमबाग कोतवाली में जानलेवा हमले की एफआइआर दर्ज की गई थी। इसके बाद से वह अपने साथियों के साथ मिलकर एक के बाद कई घटनाएं करता गया।

आरोपित हरविंदर सिंह और जुगनू वालिया संगठित गिरोह बनाकर अपराध करता है। पुलिस ने इसके नाम से दर्ज लग्जरी वाहन, प्लाट, मकान व अन्य संपत्तियों को जब्त कर लिया है। आरोपित ने वर्ष 2010 में साथियों संग मिलकर आलमबाग निवासी देवेंद्र सिंह अरोड़ा पर जानलेवा हमला किया था। इस मामले में भी पुलिस ने न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिया था। यही नहीं नौ जनवरी 2019 को जुगनू ने चंदर नगर निवासी अमनप्रीत की अपने साथी राजू कालिया से गोली मरवाकर हत्या करा दी थी। इस प्रकरण में छह लोगों के नाम प्रकाश में आए थे। इसके बाद गिरोह के राजू कालिया व सोनू खां पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

खाते में जमा रकम भी जब्त
पुलिस आयुक्त ने बताया कि आरोपित की पांच लग्जरी गाड़ियां जब्त की गई हैं। इसके अलावा बैंक खाते में जमा रकम भी जब्त कर ली गई है। आरोपित के गिरोह में शामिल अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी की जा रही है। यही नहीं आरोपित के नाम से ट्रांसपोर्ट नगर में पांच हजार एस्क्वायर की जमीन थी, जिसे जब्त कर लिया गया है। 
'