Breaking News

श्रीराम मंदिर भूमि पूजन के लिए विशेष पंडाल, मुख्य मंच पर बैठेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि में विराजमान रामलला के मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से किए जाने वाले भूमि पूजन की तैयारियों के बीच शनिवार को एसपीजी पहुंच गई। जिला प्रशासन की ओर से एसपीजी अधिकारियों को एक होटल में ठहराया गया है। इस बीच एसपीजी के सुरक्षा अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के निर्धारित कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार कर लिया है। एसपीजी रविवार से सुरक्षा व्यवस्था को अपने हाथ में ले लेगी।  

इसके एक दिन पहले मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा व्यवस्था को अभेद्य बनाने के लिए शासन की पूरी टीम ही यहां उतार दी। इसी को लेकर मुख्य सचिव राजेन्द्र तिवारी व डीजीपी हितेंद्र अवस्थी यहां आए थे। उधर कोविड-19 के प्रोटोकाल का अनुपालन कराने के लिए अलग-अलग स्तरों पर 50-50 आगंतुकों की सूची तैयार की गयी है। 



मुख्य मंच पर मोदी, भागवत, आनंदीबेन, योगी व नृत्यगोपाल बैठेंगे
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सूत्रों के अनुसार दो सौ से ढाई सौ लोगों के बैठने को सोशल डिस्टेसिंग के साथ बैठाने के पंडाल का क्षेत्रफल बढ़ा कर दो गुना कर दिया गया है। इसके साथ दो अलग-अलग मंच भी तैयार किया जा रहा है। फिलहाल मुख्य मंच पर पीएम मोदी व संघ प्रमुख मोहन भागवत, प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन व मुख्यमंत्री योगी समेत रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास विराजमान होंगे।

पीएम के आगवानी स्थल से परिसर तक सुगंधित पुष्पों की सजेंगी लरियां
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चॉपर पांच अगस्त को पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे साकेत महाविद्यालय के ग्राउंड पर लैंड करेगा। उनकी अगवानी राज्यपाल व मुख्यमंत्री के अलावा रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टी करेंगे। इसके बाद वह हनुमानगढ़ी दर्शन-पूजन कर रामलला के दरबार में पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के प्रथम अयोध्या आगमन पर उनके स्वागत की तैयारियों के लिए ही साकेत महाविद्यालय से लेकर रामजन्मभूमि परिसर तक दोनों पटरियों पर सुगंधित पुष्पों की लरियां लगाई जाएगी। इसी के साथ ही हनुमानगढ़ी व भूमि पूजन स्थल पर फूलों की रंगोलियां भी बनाई जाएंगी।



रामजन्मभूमि परिसर में बनेगा बना कोविड हेल्प डेस्क
रामजन्मभूमि परिसर में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए कोविड हेल्प डेस्क भी बनाया गया है। इस काउंटर पर स्वास्थ्य कर्मी की ड्यूटी के साथ थर्मल स्कैनर, थर्मामीटर, पल्स-आक्सीमीटर रखवाया गया है। इसके साथ ही एवीमेक्टिन टेबलेट भी रखवाया जा रहा है। बताया गया कि यह टेबलेट एण्टी वायरल है जो कि इंफेक्शन को दूर करने के लिए है। बताया गया कि पांच अगस्त के भूमि पूजन में आने वाले आगंतुकों की थर्मल स्क्रीनिंग के साथ उनके पल्स व आक्सीजन लेविल की भी जांच होगी। इसके अलावा जरुरत के लिहाज से एण्टी वायरल टेबलेट भी उपलब्ध कराई जाएगी। इससे पहले अलग-अलग टीम पूरे राम जन्मभूमि परिसर को सैनिटाइज भी कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();