Today Breaking News

कोरोना का सबसे ज्यादा व्यापारियों पर हमला, हाउस वाइफ भी बड़ी संख्या में संक्रमित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी में कोरोना की चपेट में सबसे ज्यादा व्यापारी आए हैं। कुल संक्रमितों में आधे व्यापारी हैं। कोरोना से मरने वालों में भी 40 प्रतिशत व्यापारी हैं। जिला प्रशासन ने छह अगस्त तक का डाटा जारी किया है। इससे कई चौंकाने वाले तथ्य भी सामने आए हैं। बड़ी संख्या में हाउस वाइफ भी संक्रमित हुई हैं। माना जा रहा है कि घर के बाहर निकलने वाले परिवार के अन्य सदस्यों का कारण घर में ही रहने वाली महिलाएं संक्रमित हुई हैं। 
अब तक व्यापारी और उनके संपर्क के 2460 लोग संक्रमित हुए हैं। इसमें 47 की मौत हो गई है। वहीं 372 हाउस वाइफ संक्रमित हुई है और 22 की मौत हुई है। प्रशासन का मानना है कि व्यापारियों के बड़ी संख्या में संक्रमित होने का कारण दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना होना और मास्क ना लगाना बड़ी वजह है। लंका, कैंट, सिगरा, मंडुवाडीह, भेलूपुर थाना क्षेत्रों में विशेष रूप से केस बढ़े हैं। 

ऐसे में जिला प्रशासन ने व्यापार मंडलों से विशेष अनुरोध किया है कि सभी दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करायें, अनुशासन के पालन के लिए मार्केट में छोटी-छोटी कमेटी बनाएं। जो पालन ना करें उनकी दुकान बंद करवाएं। जिन्हें ब्लड प्रेशर, शुगर की समस्या हो अथवा पूर्व में हार्ट, किडनी, फेफड़े या कैंसर आदि की बीमारी रही हो वे प्रशासन द्वारा जारी प्रारूप में डिटेल फीड करवा दें। 

व्यापार मंडल के माध्यम से प्रशासन सभी व्यापारियों का टेस्ट करवाना चाहता है। इसके लिए भी क्षेत्रवार प्लान बनाने को कहा गया है। पहले लंका, भेलूपुर, कैंट, सिगरा थाना क्षेत्र कवर होंगे। हर व्यापारी जल्दी से जल्दी अपना एंटीजन टेस्ट कराएं और पॉजिटिव निकले तो ट्रीटमेंट चालू कराएं। 

व्यापारियों के बाद प्राइवेट जॉब करने वाले संक्रमित हैं। प्राइवेट जॉब वाले 992 लोग संक्रमित हुए हैं। इसमें 11 की मौत हुई है। 316 प्रवासी संक्रमित हुए और 3 की मौत हुई है। कोरोना योद्धा के रूप में सम्मान पाने वाले 314 मेडिकल स्टाफ संक्रमित हुए और 4 की मौत हुई है। पुलिसकर्मी और उनके संपर्क में आए 228 लोग संक्रमित हुए और दो की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही 222 सरकारी कर्मचारी, 274 छात्र, 83 सेवानिवृत कर्मचारी, 22 जमाती, 113 बच्चे संक्रमित हुए हैं। छह अगस्त तक एक नेता कैलाश सोनकर संक्रमित हुए थे। हालांकि अब यह संख्या बढ़ गई है। कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव और एमएलसी केदारनाथ सिंह भी संक्रमित हो गए हैं।
'