Today Breaking News

जौनपुर के युवा IAS अभिषेक सिंह ने एक्टर बन मचाया धमाल, वेब सीरीज में आएंगे नजर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर। दिल्ली में डिप्टी कमिश्नर आइएएस अभिषेक सिंह जौनपुर के रहने वाले हैं। यूपी कैडर के इस युवा आइएएस ने एक्टर बनकर धमाल मचाया हुआ है। अभिषेक पर फिल्माए एक वीडियो सांग 'दिल तोड़ के हंसती हो मेरा' को करोड़ों लोग देख चुके है। यह गाना 90 के दशक में काफी हिट हुआ था, जिसका यह रीमिक्स है। अब वह नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज फिल्म दिल्ली क्राइम-2 के सीजन में भी नजर आएंगे। इनकी पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल खनन माफियाओं पर कार्रवाई के चलते सुर्खियों में थीं।

अभिषेक ने बताया कि पिछले साल बालीवुड के कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा से मुंबई में मुलाकात हुई। वहां दिल्ली क्राइम-2 के निर्देशक राजेश पुष्कर व अन्य भी थे। उन्हें एक आइएएस अफसर के लिए अभिनेता की तलाश थी। मुकेश छाबड़ा ने मुझसे पूछा कि आप एक आइएएस की एक्टिंग करेंगे, तो मैैंने कहा कि मुझे यह सब नहीं आता। इस पर उन्होंने कहा कि आप इसकी चिंता छोडि़ए, बस हां कहिए। वहीं पर कैमरा लगाकर मुझसे कुछ बोलने को कहा और सब कुछ ठीक होने पर मेरा चयन कर लिया गया।

अभिषेक को फिल्मों में काम करने की अनुमति दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव ने दी है। वह अभिनय व नौकरी में तालमेल बैठाकर काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह अपनी छुट्टियों में दिल्ली क्राइम-2 की शूटिंग पूरी कर चुके हैं। इसके अलावा इन्होंने एक शार्ट फिल्म की है। 20 से 22 मिनट की इस फिल्म को डिजनी हॉटस्टार ने खरीदा है। इसके निर्माण में केवल डेढ़ लाख रुपये खर्च हुए। इसको गोवा फिल्म फेस्टिवल, मुंबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी अवार्ड मिल चुके हैं। उन्होंने बताया कि वह जल्द ही बालीवुड में एक बड़े निर्देशक की फिल्म में पुलिस वाले की मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इसके अलावा वह टैलेंट हंट वल्र्ड ऑफ वर्दी लेकर आ रहे हैं। वह बताते हैं कि प्यार में धोखा मिलने पर मैैंने आत्महत्या का मन बना लिया था लेकिन, दृढ़ इच्छाशक्ति से सिविल सर्विस में सफलता मिली। अभिषेक जौनपुर जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर केराकत के टुसौरी गांव के निवासी हैैं। पिता कृपाशंकर सिंह पीपीएस अधिकारी रहे, जो कि आइपीएस होकर सेवानिवृत्त हुए।

केंद्रीय मंत्री ने की सराहना 
अभिषेक सिंह की सफलता पर केंद्रीय युवा कल्याण व खेल राज्यमंत्री किरन रीजिजू ने ट्वीट कर कहा है कि एक आइएएस अफसर की संगीत में इतनी अधिक समझ आश्चर्यजनक है। उनका पहला एलबम दिल तोड़ के को यूट्यूब पर एक ही सप्ताह में चार करोड़ 30 लाख लोगों द्वारा देखा गया। केंद्रीय मंत्री ने अभिषेक को सुंदर व अच्छा अरुणाचल प्रदेश और मेघालय दिखाने के लिए धन्यवाद दिया है। इस पर अभिषेक सिंह ने री-ट्वीट कर कहा है कि मैं इस असाधारण सफलता को अरुणाचल प्रदेश व मेघालय के सुंदर एवं सबसे अधिक सहयोग करने वाले लोगों को समॢपत करता हूं। साथ ही अभिषेक ने सरकार को भी सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है।

चार करोड़ तीस लाख लोगों ने देखा है अभिषेक का एलबम
आइएएस अभिषेक सिंह की सफलता पर केन्द्रीय युवा कल्याण एवं खेल राज्यमंत्री किरन रीजिजू ने ट्वीट कर कहा है कि एक आइएएस ऑफिसर की इतनी आश्चर्यजनक संगीत की समझ उनका संगीत, संगीत का पहला एल्बम दिल तोड़ के को यूट्यूब पर एक ही सप्ताह में 4 करोड़ 30 लाख लोगों द्वारा देखा जा चुका है। उन्होंने अभिषेक को सुंदर व अच्छा अरुणाचल प्रदेश और मेघालय को दिखाने के लिए धन्यवाद दिया है। इस पर अभिषेक सिंह ने रिट्वीट कर कहा है कि मैं इस असाधारण सफलता को अरुणाचल प्रदेश व मेघालय के सुंदर एवं सबसे अधिक सहयोग करने वाले लोगों को समॢपत करता हूं। इसके साथ ही अभिषेक ने सरकार को भी सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है।
'