Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर: 18 मरीज मिले कोरोना संक्रमित, एक संक्रमित की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रयासरत है। मंगलवार को 18 मरीज संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं मुहम्दाबाद क्षेत्र के संक्रमित मरीज की मृत्यु हो गई। यह मरीज लगभग दो सप्ताह पूर्व से ही सर्दी जुखाम, बुखार से ग्रसित था। कोरोना की जांच मिले पाजिटिव मिलने पर जिला अस्पताल से बीएचयू वाराणसी के रेफर किया गया था। इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। 

वहीं कोरोना संक्रमित मरीजों की आई रिपोर्ट में मेडिकल टीम गंभीर रोग से ग्रसित मरीजों को चिंहित करने में जुटी है। अब तक जिले में एक लाख सात हजार 926 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच कराई जा चुकी है। एक लाख दो हजार 604 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई। वहीं अबतक 3655 संक्रमित मरीज मिले है। इसमें 2040 मरीजों का इलाज चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है। जबकि1571 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 


44 कोरोना संक्रमित मरीज जान भी गवां चुके है। कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से दर्जनों लोग संक्रमण के शिकार हो गए। मंगलवार को 18 मरीजों के रिपोर्ट पॉजिटिव मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीजों के परिजनों का सैंपल जांच के लिए वाराणसी भेज दिया है। वहीं इन सभी मरीजों को इलाज के लिए कोविड लेवल वन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। हालांकि इनके संपर्क में आने वालों संदिग्धों को चिन्हित कर सैंपल की जांच कराई जाएगी। डा. प्रगति कुमार ने बताया गंभीर रोग से ग्रसित मरीजों को चिंहित करने में मेडिकल टीम जुटी है। 18 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं गैर जनपद में एक संक्रमित मरीज की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई है।

'