Today Breaking News

क्या अतीक अहमद का कोल्ड स्टोर डायनामाइट से उड़ाएगी योगी सरकार ?

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज। झूंसी थाना क्षेत्र में अंदावा चौराहे के पास कटका गांव स्थित अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम से खोला गया कोल्ड स्टोर डायनामाइट से नहीं, बल्कि पोकलैंड व जेसीबी की मदद से ही पूरी तरह ढहाया जाएगा। विस्फोटक पदार्थ से दूसरों की संपत्ति को खतरा होने और अन्य संभावित नुकसान को देखते हुए प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने रणनीति बदल दी है। इस बीच मंगलवार को तीसरे दिन भी कोल्ड स्टोर से अमोनिया गैस को पानी में घुलनशील किए जाने यानी डिजाल्व करने का काम किया जाता रहा।

23 हजार बोरी आलू बाहर निकलवाने के बाद शुरू हुई थी कार्रवाई

अवैध निर्माण घोषित कोल्ड स्टोर में रखी 23 हजार बोरी आलू बाहर निकलवाने के बाद हाल ही में इसे गिराने की कार्रवाई की गई, मगर मोटी दीवार और मजबूती के कारण जेसीबी खराब होने लगी। इसके बाद पीडीए के अधिकारियों इसे डायनामाइट से उड़ाने पर विचार किया। मेजा क्षेत्र में सक्रिय विशेषज्ञों से बात की गई। एक्सपर्ट ने जायजा लेने के बाद कुछ तकनीकी दिक्कत और अन्य खतरा बताया। कहा गया कि इसके लिए भोपाल से विशेषज्ञों को बुलाना पड़ेगा।

अमोनिया गैस का प्रभाव कम करने में जुटे अग्निशमन कर्मी

पीडीए के अधिकारियों ने काफी मंथन करने के बाद अपनी रणनीति बदल दी। अब तय हुआ है कि धीरे-धीरे ही सही अब कोल्ड स्टोर को जेसीबी व पोकलैंड के जरिए ही पूरी तरह जमींदोज किया जाएगा। पीडीए के जोनल अफसर सतशुक्ला का कहना है कि  विशेषज्ञों से सुझाव मांगे गए थे, मगर अब कार्रवाई मैनुअल ही की जाएगी। इस बीच परिसर में अमोनिया गैस का प्रभाव कम करने के लिए अग्निशमन कर्मी जुटे हुए हैं। यह काम पूरा होते ही इसे ढहाने की कार्रवाई दोबारा शुरू होगी।

'