Today Breaking News

गाजीपुर: बिरनो ब्लॉक की BDO प्रीति तिवारी ने PCS में 27वां रैंक पाकर बनी SDM

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बिरनो ब्लॉक की खंड विकास अधिकारी प्रीति तिवारी ने अपनी मेहनत और लगन के कारण 2018 बैच के पीसीएस में 27वां रैंक पाकर एसडीएम बनी। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रीति तिवारी की पढ़ाई लिखाई बचपन से ही लखनऊ जैसे शहर में हुई है। 
यह हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की पढ़ाई यच.ए.एल पब्लिक स्कूल लखनऊ तथा बी.ए. की पढ़ाई आई.टी. कॉलेज लखनऊ एवं एम.ए. की पढ़ाई इग्नू कॉलेज लखनऊ से हुआ है। इनकी पढ़ाई पूरी होने के बाद लोवर पीसीएस की तैयारी करते समय गाजीपुर के बिरनो ब्लॉक परिसर में खंड विकास अधिकारी के रूप में पहली पोस्टिंग हुई। 

फिर दोबारा पीसीएस की परीक्षा 2018 में दिया तो उस परीक्षा का रिजल्ट कल दिनांक 11 सितंबर 2020 को 27 वा रैंक पाकर एसडीएम बनी। खंड विकास अधिकारी रही प्रीति तिवारी के पिता का नाम शिवकुमार तिवारी है, जो लखनऊ के इंदिरा नगर कॉलोनी में अपने पूरे परिवार के साथ निवास करते हैं। प्रीति तिवारी की माता सरिता तिवारी एक गृहिणी है। 

इनके पिता लखनऊ में ही ऑटो पार्ट्स की एक बड़ी दुकान है , वह बिजनेस करते हैं तथा इनकी दो पुत्रियां एवं एक पुत्र है।  जो सबसे बड़ा भाई शरद त्रिपाठी अपने पापा के बिजनेस में हाथ बटाते हैं।  दूसरे नंबर की प्रीति तिवारी जो गाजीपुर जिले के बिरनो ब्लॉक परिसर में खंड विकास अधिकारी है और अब 2018 बैच की 27 वां रैंक पाकर एसडीएम बनी है तथा उनकी छोटी बहन डॉ० प्रिया तिवारी एक डॉक्टर भी हैं।  

प्रीति तिवारी ने बताया कि बचपन से ही हमारे मां-बाप ने बड़े ही प्यार से हम भाई और बहनों को बड़ी लगन और मेहनत से पढ़ाने का काम किया  तथा हम सबलोग ईमानदारी और मेहनत से पढ़ाई कर इस मुकाम को पाने का काम किया।  हमारी इस सफलता का श्रेय माता-पिता का है। उनकी ही प्रयास से हम आज एक प्रशासनिक अधिकारी के रूप में दिखाई दे रही हूं।

'