Today Breaking News

BJP ने तैयार किया PM मोदी का जन्मदिन मनाने का खाका, हर दिन होगा खास आयोजन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को भाजपा कार्यकर्ता सेवा सप्ताह के रूप में मनाएंगे। इसे लेकर खाका तैयार हो चुका है, प्रत्येक दिन विशेष आयोजन होंगे। शनिवार को भाजपा महानगर इकाई की बैठक में इस पर विस्तृत चर्चा हुई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को लेकर 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह, दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिन 25 सितंबर से लेकर महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर तक आत्म निर्भर भारत पर कार्यक्रम आयोजित होगा। सेवा सप्ताह के तहत रक्तदान, गरीब भाई-बहनों को चश्मा वितरण, स्वच्छता अभियान, गरीब बस्तियों व अस्पतालों में फल वितरण, गांव में स्वच्छता एवं प्लास्टिक मुक्त कराने के संकल्प का अभियान, पौधरोपण, प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व पर वेबीनार, कोविड 19 पर स्लाइड प्रदर्शनी की योजना बनाई गई है। संचालन महामंत्री ओमप्रकाश शर्मा ने किया। बैठक में अच्युतानंद शाही, देवेश श्रीवास्तव, बृजेश मणि मिश्र, शशिकांत सिंह, रमेश प्रताप गुप्त, रणविजय शाही, पीयूष मिश्र, रणविजय सिंह मुन्ना, मनोज अग्रहरि, बृज किशोर राय, अजय श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

नगर निगम कार्यकारिणी में छाया रहेगा शवदाह शुल्‍क लेने का मामला
छह महीने बाद 15 सितंबर को नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक होगी। बैठक में हंगामा तय है क्‍योंकि समाजवादी पार्टी समेत अन्‍य विपक्षी पार्टियों के पार्षद राजघाट में शवदाह शुल्‍क के नाम पर चार सौ रुपये लेने का लगातार विरोध कर रहे हैं। बैठक में विज्ञापन नियमावली को मंजूरी मिलने की उम्‍मीद है। सॉलिड वेस्‍ट मैनेजमेंट प्‍लांट की स्‍थापना के लिए जमीन के संबंध में भी प्रस्‍ताव रखे जाने की उम्‍मीद है। नगर आयुक्‍त अंजनी कुमार सिंह ने नगर निगम के सदन हाल में मंगलवार को दोपहर बाद तीन बजे कार्यकारिणी समिति की 12वीं बैठक बुलाई है। बैठक में विज्ञापन नियमावली पर चर्चा होगी। नियमावली पर पहले ही आपत्ति मांगी जा चुकी है। अभी नगर निगम प्रशासन विज्ञापन पर दो तरह का कर लेता है। पहला जीएसटी और दूसरा नगर निगम का कर। अब नगर निगम ने विज्ञापन नियमावली में प‌रिवर्तन करते हुए विज्ञापन शुल्‍क लेने की व्‍यवस्‍था बनाई है। बैठक में निर्माण, स्‍वास्‍थ्‍य, पथ प्रकाश, जलकल विभाग के कार्यों पर भी चर्चा की जाएगी।

'